Hindi News »Haryana »Pundri» फतेहपुर में थोड़ी सी बरसात होने पर गलियाें में जमा हो जाता है पानी, लोग परेशान

फतेहपुर में थोड़ी सी बरसात होने पर गलियाें में जमा हो जाता है पानी, लोग परेशान

गांव फतेहपुर की गिरधर कॉलोनी में जरा सी बारिश होने पर नालियों का पानी गलियों के बीचों-बीच खड़ा हो जाता है। इसकी वजह...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 14, 2018, 02:40 AM IST

  • फतेहपुर में थोड़ी सी बरसात होने पर गलियाें में जमा हो जाता है पानी, लोग परेशान
    +1और स्लाइड देखें
    गांव फतेहपुर की गिरधर कॉलोनी में जरा सी बारिश होने पर नालियों का पानी गलियों के बीचों-बीच खड़ा हो जाता है। इसकी वजह से स्थानीय निवासियों को घरों से बाहर आने-जाने के लिए पानी के बीच में से ही गुजरना पड़ता है। गलियों के साथ बनी नालियां अवरुद्ध हुई पड़ी है। इसके सामने कैथल-करनाल मार्ग पर बना नाला भी ओवरफ्लो रहने और सफाई न होने की वजह से भी पानी आगे नहीं निकलता है।

    स्थानीय निवासी अनिल कुमार, सन्नी कुमार, सतीश सिंगला, मयंक, कृष्ण कुमार, विनोद व निशांत ने कहा कि गली में खड़ा पानी कई बार तो बारिश होने के दो दिन बाद तक भी नहीं निकलता है। नाले की सफाई को लेकर कई बार सरपंच को भी अवगत करवा चुके है। सड़क के साथ बने नाले के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को भी बता चुके है। सड़क के साथ बना नाला तो निर्माण के समय से ही विवादों में रहा था। जब इसका निर्माण हुआ तो ठेकेदार द्वारा कई जगह से इसमें बैंड दे दिए गए और लेवल सही ना रखकर ऊंचा-नीचा बना दिया था।





    पीडब्ल्यूडी के एसडीओ कंसल ने बताया कि वे नाले को चैक करवा लेंगे। फतेहपुर की गलियों का पानी नाले में आने से नाला ओवरफ्लो हो जाता है। अगर नाला कहीं से अवरुद्ध है तो उसकी सफाई करवा दी जाएगी।

    पूंडरी | फतेहपुर की गिरधर कॉलोनी की गली में जमा पानी।

    सरपंच प्रतिनिधि गौरव वालिया ने बताया कि जल्द गलियों की नालियों की सफाई करवा दी जाएगी। समय-समय पर पूरे गांव में सफाई करवाई जाती है। कई बार बारिश के समय अधिक पानी होने से नालियां ओवरफ्लो हो जाती हैं।

    घरों में घुसा बरसाती पानी

    पाई | पाई गांव थोड़ी सी बरसात में ही जल मगन हो गया। इससे ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा। ग्रामीण महावीर, डीसी, सत्यवान, नरेश, राजेश ने बताया कि गांव में सफाई कर्मचारी जहां कम संख्या में हैं। ग्राम पंचायत द्वारा नालियों व नालों की सफाई नहीं करवाई जाती। नाले सड़कों से भी ऊंचे तक कीचड़ से भरे हैं। इससे गंदे पानी की निकासी रुकी है। पानी आगे जाने की बजाए सड़कों पर फैल जाता है और सड़कें तालाब का रूप धारण कर लेती है।

    तपती धूप व लू से मिली लोगों को राहत

    कलायत | कई दिनों से तपती धूप व लू के थपेड़ों की मार झेल रहे लोगों को आखिरकार राहत मिल ही गई। कलायत क्षेत्र के कुछ भागों में हल्की बूंदाबांदी होने से किसानों के चेहरे खिल उठे। किसान मेवा, रोहतास, शमशेर, रामफल व दिलबाग ने बताया कि कई दिनों से बरसात न होनेे व नहर में पानी न आने से धान की फसल सूख रही थी। परंतु आज सुबह से ही बादलों के क्षेत्र में प्रवेश कर जाने से व दोपहर के समय हल्की बरसात ने तपती धूप व लू से राहत दिलाई।

  • फतेहपुर में थोड़ी सी बरसात होने पर गलियाें में जमा हो जाता है पानी, लोग परेशान
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pundri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×