Hindi News »Haryana »Pundri» सर्वसम्मति से दीपक वालिया को बनाया खंड अध्यक्ष

सर्वसम्मति से दीपक वालिया को बनाया खंड अध्यक्ष

किसान भवन में भारतीय किसान संघ की बैठक हुई। अध्यक्षता कैथल खंड प्रधान पालाराम क्योड़क ने की व बैठक में मुख्य रूप...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 31, 2018, 02:45 AM IST

सर्वसम्मति से दीपक वालिया को बनाया खंड अध्यक्ष
किसान भवन में भारतीय किसान संघ की बैठक हुई। अध्यक्षता कैथल खंड प्रधान पालाराम क्योड़क ने की व बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश प्रवक्ता रणदीप आर्य व जिलाध्यक्ष गुलतान सिंह नैन ने हिस्सा लिया। बैठक में किसानों की समस्याओं पर विचार-विमर्श कर दीपक वालिया को पूंडरी खंड का सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया।

निर्णय लिया गया कि किसानों की समस्या को लेकर संघ का एक शिष्टमंडल 9 जून को मुख्यमंत्री के पाई, हाबड़ी व फरल के प्रस्तावित दौरे के दौरान मिलेगा। इसमें मुख्य मांगें रखी जाएंगी कि शुगर मिल कैथल की क्षमता को बढ़ाया जाए। शुगर मिल में अथानाल प्लांट लगाया जाए, जिससे मिल की आमदनी बढ़ेगी। गन्ना किसान की प्रति एकड़ निर्धारित गन्ना लिमिट को बढ़ाया जाए। प्रत्येक बड़े गांव में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए व्यवस्थित प्राइमरी हेल्थ सेंटर बनाए जाए और डाॅक्टरों की गांव में रहने की व्यवस्था की जाए। जिन किसानों ने बिजली कनेक्शन के लिए सिक्योरटी भरी हुई है, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर कनेक्शन दिए जाए। सभी पावर हाउस की लोड के हिसाब से क्षमता बढ़ाई जाए। फरल गांव में इस वर्ष लगने वाले एतिहासिक मेले को देखते हुए उसकी क्षमता बढ़ाई जाए। जिसे लेकर संघ कार्यकर्ताओं ने कार्यकारी अभियंता को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा था उसे बढ़ाया जाए। ग्रामीण क्षेत्र के सभी स्कूलों में मेडिकल व नाॅन मेडिकल विषय शुरू करवाए जाए। पंचायत विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में ठेकेदार द्वारा करवाए जा रहे कार्यों में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है, इसकी जांच करवाई जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली कर्मचारियों व अधिकारियों द्वारा बिजली के चोरी के नाम की जा रही छापेमारी तुरंत बंद की जाए। बैठक में जिला उपाध्यक्ष श्रीराम मोहना, खंड अध्यक्ष सतीश ग्योंग, महेंद्र ढुलयाणी, बलजिंद्र खुराना, विक्रम क्योड़क, दलेल सिंह, महाबीर धोंस, महेंद्र फतेहपुर, रकम सिंह टीक व दलेल भी मौजूद रहे।

पूंडरी | किसान संघ की बैठक में नवनियुक्त खंड प्रधान दीपक वालिया का स्वागत करते हुए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pundri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×