• Hindi News
  • Haryana
  • Pundri
  • फरल के कई घरों में घुसा बरसाती पानी, निकासी न होने से बढ़ी दिक्कत
--Advertisement--

फरल के कई घरों में घुसा बरसाती पानी, निकासी न होने से बढ़ी दिक्कत

गांव फरल में बस स्टैंड के पास काॅलोनी मेंं बारिश का पानी घरों में घुसने से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।...

Dainik Bhaskar

Jul 23, 2018, 02:45 AM IST
फरल के कई घरों में घुसा बरसाती पानी, निकासी न होने से बढ़ी दिक्कत
गांव फरल में बस स्टैंड के पास काॅलोनी मेंं बारिश का पानी घरों में घुसने से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पानी निकासी न होने से लोगों को पानी में विषैले जीवों के आने का डर है। वहीं मकानों में दरारें पड़ने की भी आशंका है। लोगों से घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। ग्रामीणों का कहना है कि काॅलोनी के साथ ढांड-कैथल मार्ग को फोरलेन करने का कार्य धीमी गति से चला है। सड़क के साथ बनाए गए नाले ऊंचे होने व अभी तक अधूरे होने के कारण नालियों व काॅलोनी का पानी गलियों में ही खड़ा रहता है।

निकासी के लिए सात माह में भी नहीं बना नाला : सतीश राणा, हरिचंद, देशराज, श्यामलाल, लीला, शक्ति रामपाल, रविद्र, त्रिलोकी जंगशेर, बिशा, राजीव, प्रेम चंद व रामधारी शर्मा ने बताया कि सड़क बनाने का कार्य लगभग 7 महीने से चला है। नाले का कार्य कभी शुरू कर दिया जाता है तो कभी कई माह तक कोई ध्यान ही नहीं दिया जाता है। नाले शुरू ना होने से आगे निकासी भी नहीं है और अब बारिश का पानी उनके घरों और गलियों में जमा रहता है। जिसकी वजह से कई प्रकार की गंभीर बीमारियां फैलने का भी भय बना रहता है। सरपंच अमरेंद्र सिंह ने कहा कि सफाई कर्मचारियों को लगाकर पानी निकासी का प्रबंध किया जाएगा। अभी तक किसी ने भी उनके नोटिस में ये मामला दिया भी नहीं था।

डीडीपीओ कैथल कंवर धवन ने कहा कि बीडीपीओ ढांड व गांव सरपंच को तुरंत निर्देश दिए जाएंगी कि वे मौके का दौरा कर पानी निकासी का इंतजाम करें और नाले बनने तक कोई अस्थाई व्यवस्था करें।

पूंडरी | फरल में घरों में घुसा पानी व गलि में जमा बारिश का पानी।

पानी निकासी न होने पर लोगों ने जताया रोष

ठेकेदार पर गली निर्माण में सही लेवल न करने का आरोप

भास्कर न्यूज | राजौंद

नगर के वार्ड 13 की कुछ दिन पहले बनाई गई गली में पानी की निकासी सही न होने के कारण लोगों ने रोष प्रकट किया। लोगों का आरोप था कि ठेकेदार द्वारा बनाई गई गली में पानी निकासी व लेवल सही नहीं किया गया जिससे बरसात का पानी लोगों के घरों में घुस गया।

वार्डवासी बलजीत, राजेंद्र, प्रवीण, ईश्वर, सुषमा, संदीप, केलो, दर्शना, बबिता, बीरसा ने बताया कि गली को बनाए अभी एक सप्ताह भी नहीं हुआ कि गली के पानी की निकासी सही न होने से बरसात का पानी गली में भर गया जिससे लोगों का निकलना भी मुश्किल हो गया।

लोगों ने बताया कि गली का निर्माण अभी पूरा भी नही हुआ कि गली धंसनी शुरू हो गई है। इन लोगों ने बताया कि वह इस बारे सीएम विडो में शिकायत करेंगे। पार्षद प्रतिनिधि रविंद्र राणा ने बताया कि अगर गली को ऊंचा उठाया जाता तो काफी मकान नीचे पड़ जाते। पानी की निकासी साथ लगती जोहड़ी में है और जोहड़ी में लोगों ने अवैध कब्जा किया हुआ है।

राजौंद | वार्ड नंबर 13 में गली में भरे पानी से गुजरते लोग।

बारिश से कई जगह जलभराव, दुकानों व घरों में भी घुसा पानी

रविवार को क्षेत्र में हुई झमाझम बरसात से निचले हिस्सों में पानी भर गया। पानी निकासी न होने के कारण स्कूल का खेल मैदान में भर गया व कई दुकानों व घरों में पानी घुसने से लोगों काे काफी दिक्कत हुई। गलियां पानी से लबालब भर गईं। प्रशासन के पानी निकासी के दावे फेल हो गए। वही इस बरसात से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है वही किसानों के चेहरे भी खुशी से खिल उठे। इन दिनों किसानों को धान की फसल के लिए पानी की अति आवश्यकता होती है।

फरल के कई घरों में घुसा बरसाती पानी, निकासी न होने से बढ़ी दिक्कत
X
फरल के कई घरों में घुसा बरसाती पानी, निकासी न होने से बढ़ी दिक्कत
फरल के कई घरों में घुसा बरसाती पानी, निकासी न होने से बढ़ी दिक्कत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..