• Home
  • Haryana News
  • Pundri
  • एक माह बाद ही हैवी पैच वर्क उखड़ना शुरू, घटिया सामग्री लगाने का आरोप
--Advertisement--

एक माह बाद ही हैवी पैच वर्क उखड़ना शुरू, घटिया सामग्री लगाने का आरोप

कैथल-करनाल मार्ग पर एक महीने पहले हुआ हैवी पैच वर्क उखड़ना शुरू हो गया है। अब इस मार्ग पर दोबारा गहरे गड्ढे हो गए...

Danik Bhaskar | Jul 30, 2018, 02:45 AM IST
कैथल-करनाल मार्ग पर एक महीने पहले हुआ हैवी पैच वर्क उखड़ना शुरू हो गया है। अब इस मार्ग पर दोबारा गहरे गड्ढे हो गए हैं। इसको लेकर क्षेत्रवासियों में भारी रोष है। 20 लाख रुपए की लागत से हुए इस हैवी पैच वर्क का अभी से उखड़ना कहीं न कहीं ठेकेदार द्वारा सड़क पर इस्तेमाल की गई घटिया सामग्री को दर्शा रहा है। लेकिन विभाग आंखें बंद कर बैठा है।

क्षेत्रवासी अशोक, विशु, पवन, सुरेश, दीपक, विजय कुमार, रोशनलाल, अंकुश ने बताया कि जब इस मार्ग पर हैवी पैच वर्क का कार्य शुरू हुआ था तो उन्हें ऐसा लगा था कि अब इस मार्ग पर सफर करना मुश्किल नहीं होगा। जब इस मार्ग पर हैवी पैच वर्क का कार्य चल ही रहा था तो विभाग द्वारा उस समय भी कई गड्ढे नहीं भरवाए गए थे।

अधिकारियों ने उस समय जवाब दिया था कि यह गड्ढे बाद में विभाग अपने-अपने भरवा देगा। यह गड्ढे तो विभाग द्वारा भरे नहीं गए। अब हैवी पैच वर्क का उखड़ना इस बात को दर्शा रहा है कि ठेकेदार ने विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से इस मार्ग पर घटिया सामग्री लगाई। इस कारण अब सिर्फ एक महीने बाद ही हैवी पैच वर्क उखड़ना शुरू हो गया है। ठेकेदार ने 20 लाख रुपए का टांका इस मार्ग की बजाए विभाग को अधिकारियों की मिलीभगत में सरकार को ही लगाया है। इस कार्य की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। इस ठेकेदार की पेमेंट रोकनी चाहिए, ताकि ठेकेदार को इस बात का एहसास हो कि उसे ऐसा घटिया कार्य करना नहीं करना चाहिए था। उन्होंने डीसी से मांग करते हुए कहा कि वे इस मार्ग को दुबारा दुरुस्त करवाएं, ताकि उन्हें सफर करने में कोई दिक्कत न आए। एक्सईएन राजकुमार ने बताया कि इस बात की नॉलेज नहीं है। यदि ऐसा है तो इसका पता किया जाएगा।

पूंडरी | हैवी पैच वर्क उखड़ने के बाद दिखाई देते गड्ढे।