Hindi News »Haryana »Pundri» पूंडरी बस स्टैंड पर मूलभूत सुविधाओं का अभाव, पानी के लिए तरसती हंै सवारियां

पूंडरी बस स्टैंड पर मूलभूत सुविधाओं का अभाव, पानी के लिए तरसती हंै सवारियां

पूंडरी-फतेहपुर के एकमात्र बस स्टेंड में फैली गंदगी और सवारियों को पीने के पानी व शौचालय में पानी सप्लाई की किल्लत...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 09, 2018, 02:50 AM IST

  • पूंडरी बस स्टैंड पर मूलभूत सुविधाओं का अभाव, पानी के लिए तरसती हंै सवारियां
    +1और स्लाइड देखें
    पूंडरी-फतेहपुर के एकमात्र बस स्टेंड में फैली गंदगी और सवारियों को पीने के पानी व शौचालय में पानी सप्लाई की किल्लत को लेकर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। करोड़ों रुपए की लागत से बने बस स्टेंड के पीछे पड़ी पार्क की जमीन पर अब पार्किंग बनाई गई है। सवारियों के लिए सबसे अधिक समस्या पीने के पानी को लेकर है। बस स्टेंड में एक भी वाटर कूलर नहीं है, पीने के पानी के लिए सवारियों को इधर-उधर धक्के खाने पड़ते है।

    सुबह के समय लंबे रूट की बसें रूकती है बाहर : दैनिक सवारी राजेश कुमार, शिशपाल, प्रदीप कुमार, रोशनलाल, लखविंद्र सिंह, नरेश कुमार व राजपाल ने बताया कि सुबह के समय लंबे रूट जैसे दिल्ली, हिसार, चंडीगढ़, राजस्थान व पंजाब को जाने वाली बसें बस स्टेंड के अंदर आने की बजाए बाहर ही रूक कर चली जाती हैं। सवारियों को लंबे रूट की बसों के लिए अंदर-बाहर दौड़ना पड़ता है। क्षेत्र के लोगों ने सरकार से मांग की है कि पूंडरी से हरिद्वार के लिए सीधी बस सेवा शुरू की जाए।

    पूंडरी | बस स्टेंड में जमा पानी।

    जाट आंदोलन में लगी आग के बाद भी रिपेयर नहीं हुई

    प्रदेश में जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान पूंडरी बस स्टेंड भी इससे काफी प्रभावित हुआ था। शरारती तत्वों द्वारा सात बसों में आग लगाने के साथ-साथ बस स्टेंड के रिकार्ड रूम व अन्य सामान को भी आग लगा दी थी। जिसके बाद भी विभाग द्वारा कोई रिपेयर या वाइट वाश का काम नहीं करवाया गया। किसी समय 19 के दशक में पूरे क्षेत्र में पूंडरी की दो चीजें सिनेमा व बस स्टेंड काफी चर्चित थे। सिनेमा तो नहीं रहा, लेकिन बगैर रख-रखाव के बस स्टेंड भी जर्जर होता जा रहा है। 10 फरवरी 1984 को तत्कालीन मुख्यमंत्री भजनलाल ने इसका उद्घाटन किया था। उस समय पूरे क्षेत्र में ऐसा कोई बस स्टेंड नहीं था।

    पूंडरी | बस स्टेंड में खड़ी झाड़ियां।

    बस स्टेंड की समस्याओं को लेकर जब जीएम रोडवेज कैथल रामकुमार से बात कि गई तो उन्होंने बताया कि पानी जैसी समस्या उनके नोटिस में नहीं थी, जिसे शीघ्र हल करवा दिया जाएगा। वे खुद बस स्टेंड का दौरा कर सभी समस्याओं को निवारण करवाएंगे। सफाई के लिए भी कर्मचारी नियमित रूप से रखा हुआ है।

  • पूंडरी बस स्टैंड पर मूलभूत सुविधाओं का अभाव, पानी के लिए तरसती हंै सवारियां
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pundri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×