Hindi News »Haryana »Pundri» पिलनी में एक माह से पानी का संकट, ग्रामीणांे ने मुख्य मार्ग जाम करने की दी चेतावनी

पिलनी में एक माह से पानी का संकट, ग्रामीणांे ने मुख्य मार्ग जाम करने की दी चेतावनी

पूंडरी | पब्लिक हेल्थ के कार्यालय के बाहर नारेबाजी करतीं महिलाएं। भास्कर न्यूज। पूंडरी गांव पिलनी के...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 15, 2018, 02:55 AM IST

  • पिलनी में एक माह से पानी का संकट, ग्रामीणांे ने मुख्य मार्ग जाम करने की दी चेतावनी
    +1और स्लाइड देखें
    पूंडरी | पब्लिक हेल्थ के कार्यालय के बाहर नारेबाजी करतीं महिलाएं।

    भास्कर न्यूज। पूंडरी

    गांव पिलनी के ग्रामीणों ने पीने के पानी की समस्या को लेकर पब्लिक हेल्थ के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी की। पिलनी के कूड़ा मोहल्ले में पिछले लगभग 1 महीने से पीने के पानी की सप्लाई ठप है। स्थानीय निवासियों को पीने का पानी दूर-दूर से लाना पड़ रहा है। मोहल्ला वासी कई बार पब्लिक हेल्थ के अधिकारियों से मिल चुके लेकिन अधिकारी समस्याओं को अनसुना कर रहे हैं। आज सुबह रोष स्वरूप ग्रामीण पूंडरी में विभाग में एकत्रित हुए और विभाग के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। ग्रामीण महेंद्र, नरेश, रमेश, रोशनी, केलो, बलविंद्र, अंग्रेजो, संतोष, धनपति, बिरमती, निर्मला, अंगूरी, मुन्नी ने बताया कि सुबह उठते ही सबसे पहले पानी लाने की चिंता सताने लगती है। घर से दूर बाल्टियों से पानी लाना पड़ रहा है। उन्होंने चेतावनी दी कि 1-2 दिन के अंदर समाधान नहीं होता है तो वे मुख्य मार्ग जाम कर देंगे। पब्लिक हेल्थ के एसडीओ कुलदीप सिंह ने बताया कि उन्हें अभी ज्वाइन करे 10 दिन हुए हैं। उन्हें आज भी गांव पिलनी वासियों की इस समस्या का पता चला है। जैसे ही गांव वासियों की समस्या का पता चला तो उन्होंने विभाग के अधिकारियों को सख्त आदेश दिए कि वे गांववासियों की समस्या को दूर करके उन्हें बताएं और विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों की इस समस्या को आज दूर भी कर दिया।

    पेयजल किल्लत से परेशान देवबन के लोगों ने लगाया जाम

    राजौंद | गांव देवबन में पीने के पानी की समस्या को लेकर लोगों ने देवबन कैंची पर जाम लगा दिया। जाम की सूचना पाकर एसएचओ तितरम रामकुमार व गांव के सरपंच ने मौके पर पहुंचकर लोगों को शीघ्र समस्या का समाधान करवाने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। लोगों का आरोप था कि गर्मी के इस मौसम में पानी के लिए हाथों में बर्तन लेकर दर दर भटक रहे हैं। लेकिन उन्हें कही भी पानी नहीं मिल रहा। जबकि इस बारे में वह जन स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों से मिलकर बार बार पानी की समस्या के समाधान की गुहार लगा चुके है। लोगों ने बताया कि गांव में पीने के पानी की भारी किल्लत है। हैंड पंपों का पानी खारा है जो कि घर के किसी प्रयोग में नहीं आता। गर्मी के इस मौसम में पानी न होने से उन्हें पानी की किल्लत झेलनी पड़ रही है। जाम की सूचना पाकर तितरम एस एच ओ रामकुमार व गांव के सरपंच ने मौके पर पहुंचे ओर दो तीन दिन तक समस्या का हल वाने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। उधर लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर दो तीन दिन में पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह फिर से जाम लगाने से गुरेज नहीं करेंगे।

  • पिलनी में एक माह से पानी का संकट, ग्रामीणांे ने मुख्य मार्ग जाम करने की दी चेतावनी
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pundri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×