Hindi News »Haryana »Pundri» चार सफाई कर्मचारी आमरण अनशन पर

चार सफाई कर्मचारी आमरण अनशन पर

नगरपालिका कार्यालय के गेट पर अपनी मांगों के समर्थन में 4 सफाई कर्मचारी आमरण अनशन पर बैठ गए हैं। अनशन पर बैठे...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 03, 2018, 02:55 AM IST

चार सफाई कर्मचारी आमरण अनशन पर
नगरपालिका कार्यालय के गेट पर अपनी मांगों के समर्थन में 4 सफाई कर्मचारी आमरण अनशन पर बैठ गए हैं। अनशन पर बैठे कर्मचारी सोना देवी, सुरजीत, विक्रम व राकेश ने कहा कि सरकार कर्मचारियों का शोषण कर रही है। प्रशासन ने उनका रोजगार छीनकर उन्हें भूखे मरने पर मजबूर कर दिया है। कर्मचारी संघ के ब्लॉक प्रधान श्री भगवान ने बताया कि पूंडरी पालिका के तहत शहर में सफाई का कार्य कर रहे कर्मचारियों का सचिव व ठेकेदार मिलकर शोषण कर रहे हैं और इनको पूरा वेतन भी नहीं दिया जा रहा है। पूरे प्रदेश में 24 मई को हुए समझौते के बाद ठेकेदार द्वारा कर्मचारी कार्य पर रखे गए, लेकिन पूंडरी में आज तक भी कर्मचारी कार्य पर नहीं लिए गए। जोकि लगातार आंदोलन कर रहे हैं और जिला प्रशासन को भी कई बार अवगत करवा चुके हैं। संगठन ने फैसला लिया है कि 28 जून को जेल भरो आंदोलन के पश्चात सोमवार से 4 कर्मचारी आमरण अनशन पर बैठेंगे। यह अनशन जब तक जारी रहेगा, तब तक कर्मचारी कार्य पर नहीं लिए जाते। मौके पर जिला प्रधान शिवचरण, कृपाल सिंह, रामशरण कल्याण, जसबीर सिंह, कृष्ण करोड़ा, रोशनलाल, नितिन कुमार, मुकेश कुमार, वंदना रानी, अमन कुमार, गुलाब सिंह, सुरेंद्र कुमार, दीपक मचल, अजय चौहान, सुरजीत सिंह, शीशपाल, विक्की, सम्मी, जोगिंद्र, राहुल, विक्रम, राहुल व कर्मचंद भी मौजूद रहे।

कार्य पर वापस न लिए जाने पर सफाई कर्मचारियों में हैं भारी रोष

पूंडरी | मांगों को लेकर नारेबाजी करते कर्मचारी।

सरकार सत्ता के नशे में : सुलतान सिंह

पूर्व संसदीय सचिव हरियाणा सुलतान सिंह जडौला ने कहा कि वर्तमान सरकार में मजदूर से लेकर के किसान, व्यापारी व कर्मचारी सभी सड़कों पर हैं। अपने हितों के लिए सभी को धरने-प्रदर्शन व भूख हड़ताल करने पर मजबूर होना पड़ रहा है। सत्ता के नशे में चूर सरकार भौतिक सुख भोगने में लगी हुई है। उन्हें किसी का भी दर्द नजर नहीं आता। पहला मौका है जब इतनी जल्दी किसी सरकार से जनता का मोह भंग हुआ है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pundri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×