Hindi News »Haryana »Pundri» फरल में 45 लाख से बन रहे नाले में घटिया सामग्री का आरोप, एसडीओ बोले- सब सही

फरल में 45 लाख से बन रहे नाले में घटिया सामग्री का आरोप, एसडीओ बोले- सब सही

गांव फरल में पंचायती राज द्वारा बनाए जा रहे पानी निकासी के लिए नाले में घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किया जा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 11, 2018, 03:05 AM IST

फरल में 45 लाख से बन रहे नाले में घटिया सामग्री का आरोप, एसडीओ बोले- सब सही
गांव फरल में पंचायती राज द्वारा बनाए जा रहे पानी निकासी के लिए नाले में घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। जिस तकनीक से नाला बनाया जा रहा है। उसमें एक दिन भी पानी नहीं चल पाएगा और वह टूट सकता है। इसका ग्रामीणों द्वारा विरोध किया गया। गांव से म्यौली ड्रेन तक 8 हजार फूट लंबे लगभग 45 लाख रुपए की लागत से बनने वाले नाले को जिस तरीके से बनाया जा रहा है, उसमें एक दिन भी पानी नहीं चल सकता है। उधर विभाग के एसडीओ अशोक कुमार ठेकेदार का पक्ष लेते हुए इस कार्य को सही ठहरा रहे हैं।

ग्रामीण विक्की राणा, यशपाल, रणदीप आर्य, बजेंद्र सिंह, शीशपाल, जिले सिंह, धुलिया राम, लखा सिंह, मुखत्यार सिंह, राजबीर व सतपाल ने बताया कि सड़क के साथ बनने वाले नाले की ऊंचाई अधिक रखने से उनके मकान नीचे पड़ जाते हैं। इस कारण उन्हें कई बार मकान की फर्स भी ऊंची करनी पड़ी है।

उन्होंने कहा कि कुछ वर्षों के बाद जब भी सड़क का लेवल उठाया जाता है तो नाले का लेवल भी बड़ा दिया जाता है। इससे पानी घरों में घुसना शुरू हो जाता है। एक व्यक्ति अपने जीवन में मुश्किल से एक बार घर बनाता है लेकिन गांव में सड़क के साथ रहने वाले लोगों को दो से तीन बार मकान का पुनर्निर्माण करना पड़ता है। यही हाल इस बार किया जा रहा है। गंदे पानी से छुटकारा पाने के लिए मुश्किल से म्योली ड्रेन तक नाला पास करवाया गया, लेकिन अब नाले को विभाग द्वारा काम चलाऊ बनाया जा रहा है। ग्रामीणों ने विरोध करते हुए नाले को सीसी का बनाने की मांग करते हुए कार्य रोकने को कहा है।

विभाग के एसडीओ अशोक कुमार ने कहा कि नाले का ठीक प्रकार से कार्य चल रहा है। वे समय-समय पर मुआयना करते रहते हैं।

विभाग के जेई राजबीर सिंह ने बताया कि विभाग को सीसी नाला बनाने के लिए एस्टिमेंट बनाकर भेजा था, लेकिन विभाग ने ईंटों का ही पास करके भेजा है। विभाग से जैसे उनके पास आदेश हैं वे वैसा ही बनवा रहे हैं।

हलका विधायक प्रो. दिनेश कौशिक ने कहा कि वे विभाग के उच्चाधिकारियों से बात करेंगे और पैसे को बर्बाद नहीं होने देंगे।

पूंडरी | फरल में बनाए जा रहे नालों में घटिया सामग्री लगाए जाने पर रोष जताते ग्रामीण।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pundri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×