Hindi News »Haryana »Pundri» सरकार किसानों से मीटर के नाम पर लूट बंद करे : अजीत हाबड़ी

सरकार किसानों से मीटर के नाम पर लूट बंद करे : अजीत हाबड़ी

भारतीय किसान यूनियन की बैठक किसान भवन में जिला प्रधान बलवान पाई की अध्यक्षता में हुई। इसमें यूनियन के राष्ट्रीय...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 10, 2018, 03:06 AM IST

सरकार किसानों से मीटर के नाम पर लूट बंद करे : अजीत हाबड़ी
भारतीय किसान यूनियन की बैठक किसान भवन में जिला प्रधान बलवान पाई की अध्यक्षता में हुई। इसमें यूनियन के राष्ट्रीय सलाहकार स. अजीत सिंह हाबड़ी ने हिस्सा लिया। बैठक में उन्होंने सरकार से मांग की कि जिन किसानों ने बिजली कनेक्शन लोड बढ़वाए हैं उन्हें जल्द ट्रांसफार्मर दिए जाएं। चार से पांच एकड़ वाले किसान कनेक्शन लगवाने में असमर्थ हैं।

उनके खर्च में 50 प्रतिशत की कटौती की जाए। खेतों के कनेक्शनों पर जो मीटर के नाम पर लूट की जा रही है उसे बंद किया जाए। किसानों से फसल बीमा योजना के नाम पर पैसे काटे गए हैं लेकिन आज तक एक किसान को भी मुआवजा नहीं मिला है। जिन किसानों की फसल प्राकृतिक आपदा से खराब हुई थी उन्हें मुआवजा दिया जाए। हाबड़ी ने कहा कि सत्ता में जो भी सरकार आती है, सबसे पहले वो अपने वादों से मुकर कर किसानों का शोषण करती है। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की मांगों की तरफ ध्यान नहीं देती है तो आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। बैठक में स. बख्खा सिंह, पालाराम संगरौली, मांगे राम खेड़ी-सिकंदर, जगदीश पाई, करतारा पाई, जोगा सिंह फरल, विक्रम दुसैन, गुरमेल बरसाना, नरेंद्र संगरौली, नसीब सिंह, कुलदीप जांबा व बीरभान जांबा भी मौजूद रहे।

किसानों को संबोधित करते अजीत सिंह हाबड़ी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pundri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×