• Hindi News
  • Haryana
  • Pundri
  • सीएम 135 मिनट में सुनेंगे 54 पंचायतों की समस्या, एक पंचायत को मिलेंगे ढाई मिनट

सीएम 135 मिनट में सुनेंगे 54 पंचायतों की समस्या, एक पंचायत को मिलेंगे ढाई मिनट / सीएम 135 मिनट में सुनेंगे 54 पंचायतों की समस्या, एक पंचायत को मिलेंगे ढाई मिनट

Pundri News - सीएम मनोहर लाल द्वारा पूंडरी हलके से सीधी बात कार्यक्रम की शुरुआत की जा रही। इसके तहत मुख्यमंत्री हलके के चार बड़े...

Bhaskar News Network

Jun 08, 2018, 03:30 AM IST
सीएम 135 मिनट में सुनेंगे 54 पंचायतों की समस्या, एक पंचायत को मिलेंगे ढाई मिनट
सीएम मनोहर लाल द्वारा पूंडरी हलके से सीधी बात कार्यक्रम की शुरुआत की जा रही। इसके तहत मुख्यमंत्री हलके के चार बड़े गांव में जनसभा व तीन गांवों में पंचायतों की समस्याएं सुनेंगे। पाई, ढांड व कौल में जन समस्याएं भी सुनी जाएगी। एक कार्यक्रम में सीएम के सामने समस्या रखने के लिए आसपास के 18 गांवों को चुना गया था। संबोधन के अलावा समस्याएं सुनने के लिए 45-45 मिनट का समय तय है। इस लिहाज से समस्या व समाधान के लिए सभी पंचायतों की समस्याएं सुनने व समाधान के लिए औसतन दो मिनट 30 सेकेंड का ही समय मिलेगा। ऐसी स्थिति में मुख्यमंत्री कितनी पंचायतों से संवाद करेंगे और कितनी समस्याएं निपटाएंगे यह देखने वाली बात है।

तीन साल बाद हलके में आ रहे सीएम: सीएम मनोहर लाल इससे पहले 31 मई 2015 को पूंडरी आए थे और उन्होंने अनाज मंडी में विधायक प्रो. दिनेश कौशिक द्वारा आयोजित रैली में कई मुख्य घोषणाएं कर गए थे। जिनमें मुख्य रूप से पूंडरी कस्बे में हुड्डा सेक्टर का निर्माण। पूंडरी में सामुदायिक स्वास्थ्य केेंद्र का दर्जा बढ़ाकर 50 बेड का सामान्य अस्पताल बनाना। पूंडरी विधानसभा को जोड़ने वाली नई सड़कों का निर्माण किया जाएगा। फल्गु तीर्थ व पंडरीक तीर्थ के विकास के लिए विशेष अनुदान राशि देने की घोषणा। हाबड़ी गांव में आधुनिक सुविधाओं से युक्त हाॅकी अकादमी का निर्माण आदि घोषणाएं की गई थी। इनमें से मुख्य मांगों हर्बल पार्क, हुडा पार्क, हाबड़ी में हाकी एकेडमी पर आज तक कार्य ही शुरू नहीं हुआ, जबकि पूंडरी में डिवाइडर बनाने का कार्य अब शुरू हुआ है।

विधायक भी रखेंगे सीएम के सामने समस्या : हलका विधायक दिनेश कौशिक द्वारा सीएम मनोहर लाल के सामने हलके की लगभग 25 सड़कों का पुन निर्माण, हाबड़ी व पाई के लिए आईटीआई, जिन गांवों में खेल स्टेडियम नहीं है उनके लिए स्टेडियम, सामुदायिक केंंद्र, कई गांव के लिए बिजली सबस्टेशन, स्कूलों को अपग्रेड व पूंडरी को सब-डिवीजन बनाने की मांग रखी जाएगी।

X
सीएम 135 मिनट में सुनेंगे 54 पंचायतों की समस्या, एक पंचायत को मिलेंगे ढाई मिनट
COMMENT