• Hindi News
  • Haryana
  • Pundri
  • भाकियू देगी बिजली कार्यालय पर धरना: हाबड़ी
--Advertisement--

भाकियू देगी बिजली कार्यालय पर धरना: हाबड़ी

Pundri News - किसान भवन पूंडरी में भारतीय किसान यूनियन की बैठक करतारा पाई की अध्यक्षता में हुई। जिसमें मुख्य रूप से राष्ट्रीय...

Dainik Bhaskar

May 10, 2018, 03:35 AM IST
भाकियू देगी बिजली कार्यालय पर धरना: हाबड़ी
किसान भवन पूंडरी में भारतीय किसान यूनियन की बैठक करतारा पाई की अध्यक्षता में हुई। जिसमें मुख्य रूप से राष्ट्रीय सलाहकार स. अजीत सिंह हाबड़ी व प्रदेश कोषाध्यक्ष सुखविंद्र सिंह खारा ने भाग लिया। बैठक में सरकार व बिजली निगम के खिलाफ नारेबाजी भी की गई।

स. हाबड़ी ने कहा कि सरकार ने पहले किसानों को 100 रुपये प्रति हार्स पावर लोड बढ़वाने और ट्रांसफार्मर चोरी होने पर खुद के खर्चे पर ट्रांसफार्मर रखवाने का एक सर्कुलर जारी किया था। जिसके बाद किसानों ने लोड बढ़वाने के लिए 100 रुपए के हिसाब से पैसे भी भरकर लोड बढ़वाये और अब एक और सरकुलर जारी कर दिया कि जो किसान 1500 रुपए प्रति हार्स पावर देकर लोड बढ़वायेगा उसे ही ट्रांसफार्मर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आगे धान रोपाई के सीजन को देखते हुए जिन किसानों ने पहले 100 रुपए प्रति हार्स पावर के हिसाब से पैसे जमा करवाये हुए है उन्हें भी निगम ट्रांसफार्मर दें, क्योंकि नया सरकुलर बाद में जारी हुआ है। अगर निगम ऐसा नहीं करता है तो भाकियू बिजली निगम के सभी कार्यकारी अभियंता के कार्यालय पर धरना देगी और प्रदर्शन करेगी। सुखविंद्र खारा ने कहा कि ट्रांसफार्मर चोरी होने का दंड किसान से क्यू लिया जाता है। बैठक में पाला राम संगरौली, स. जोगा सिंह, स. बखा सिंह, जगदीश पाई प्रधान, बीरभान जांबा, काबल हाबड़ी, गुरबखश नंबरदार, बलवंत पूंडरी, निर्मल सिंह, सुभाष पिलनी, शिशन पिलनी, माई राम कारसा, रामकुमार प्रधान फतेहपुर, हुकम सिंह, मांगा राम, ईश्वर संगरौली, सतीश पिलनी व रणजीत सिंह ने भाग लिया।

पूंडरी| बैठक में मौजूद भाकियू सदस्य।

X
भाकियू देगी बिजली कार्यालय पर धरना: हाबड़ी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..