• Home
  • Haryana News
  • Pundri
  • फतेहपुर में कच्ची गलियां व पेयजल समस्या से लोग परेशान, कैथल-करनाल मार्ग जाम करने की चेतावनी
--Advertisement--

फतेहपुर में कच्ची गलियां व पेयजल समस्या से लोग परेशान, कैथल-करनाल मार्ग जाम करने की चेतावनी

करीब 12 हजार की आबादी वाले पूंडरी हलके के गांव फतेहपुर में समस्याओं का अंबार है। बलकार काॅलोनी में कच्ची गलियां व...

Danik Bhaskar | Jun 26, 2018, 02:55 PM IST
करीब 12 हजार की आबादी वाले पूंडरी हलके के गांव फतेहपुर में समस्याओं का अंबार है। बलकार काॅलोनी में कच्ची गलियां व पेयजल संकट से ग्रामीण काफी आहत हैं। इतना ही नहीं गंदे पानी की निकासी न होने से कीचड़ भरा रहता है। काॅलोनी वासी जयदेव, राजबीर, सुरेश कुमार, जसवंत कुमार, सुभाष, सतीश कुमार, रामफल, बाबूराम व शुभम आदि ने रोष जाहिर करते हुए बताया कि वे सुविधाओं को लेकर जब नगरपालिका पूंडरी के चेयरमैन से मिले तो उन्होंने बताया कि ये कालोनी नगरपालिका की हद में नहीं आती है, जिसके बाद वे फतेहपुर सरपंच से भी कई बार मिल चुके है, लेकिन पंचायत व प्रशासन का भी इस कालोनी की ओर काई ध्यान नहीं है।

लगभग 2 हजार की आबादी वाली इस कालोनी में लोगों को पीने के पानी, शौचालय, पानी की निकासी सफाई व्यवस्था, सीवरेज व्यवस्था से वंचित रहना पड़ रहा है। कालोनी वासियों ने बताया कि जब कांग्रेस की सरकार थी तो उन्हें उम्मीद थी कि सरकार बदलेगी तो ही उन्हें सुविधाएं मिलेंगी, लेकिन अब भाजपा सरकार में भी इस कालोनी में कोई सुविधा नहीं हुई है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी समस्याओं को हल जल्द नहीं किया गया तो वे जल्द कैथल-करनाल मार्ग पर जाम लगा देंगे, जिसकी जिम्मेवारी सरकार व प्रशासन की होगी। भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रणधीर गोलन ने कहा कि वे जल्द ही काॅलोनी वासियों की हर समस्या को दूर करवाने का भरसक प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि कालोनी की हर गली को पक्का करवाना, पीने का पानी उपलब्ध करवाना व पानी की निकासी का प्रबंध करवाने के लिए वे प्रशासन से लेकर मुख्यमंत्री तक मिलेंगे।

पूंडरी | फतेहपुर गांव की कच्ची सड़क।



तालाब के पानी से फैल रही बीमारी नगर पालिका चेयरमैन से लगाई गुहार

भास्कर न्यूज | राजौंद

नगर के बाबा बहादुरबण मंदिर के साथ लगते तालाब के गंदे पानी ने लोगों की नाक में दम कर रखा है। आलम यह है कि 500 के लगभग घरों का इस तालाब की बदबू नेे घरों से निकलना भी मुश्किल कर रखा है। इस बारे में नगर पालिका प्रशासन को गुहार लगाने के बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई।

बाबा बहादुर बण मंदिर के बाबा तेज गिरी ने बताया कि मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को इस बदबू से बहुत परेशान होना पड़ता है दूसरा इस तालाब में उन्होंने हजारों रुपए की फटकड़ी व अन्य सामग्री भी डलवाई थी लेकिन कुछ दिनों बाद यही बदबू फिर से शुरू हो गई। वार्ड वासी विजय कुमार, मनोज कुमार, शिव कुमार, जयवीर, अंग्रेज, भीम सिंह, जयवीर, विक्की शर्मा ने बताया कि कई बार इस समस्या को लेकर प्रशासन को अवगत करवाया लेकिन प्रशासन गहरी नींद मेें सोया है। लोगों ने बताया कि वह इस बारे में नगर पालिका चेयरमैन को भी मिल चुके हैं लेकिन तालाब में सफाई का काम शुरू नहीं किया जा रहा। इन लोगों ने बताया कि तालाब की इतनी गंदी बदबू आती है कि घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। नगर पालिका चेयरमैन गुड्डी राणा ने कहा कि उन्हें गंदे पानी की निकासी बारे कहा गया है। वह नगरपालिका स्टाफ के साथ इस बारे मीटिंग कर पानी निकासी की व्यवस्था का कोई हल निकालेंगे।


राजौंद | नगर के बाबा बहादुर बन मंदिर के साथ लगते तालाब में भरी गंदगी।