Hindi News »Haryana »Pundri» संगरौली में सफाई नहीं करते कर्मचारी, गंदगी से आहत ग्रामीण, कर्मचारी बदलने की मांग

संगरौली में सफाई नहीं करते कर्मचारी, गंदगी से आहत ग्रामीण, कर्मचारी बदलने की मांग

गांव संगरौली में सफाई कर्मचारियों द्वारा गलियों व नालियों की सफाई न करने से गांव में गंदगी फैल रही है। जिसकी वजह...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 26, 2018, 02:55 PM IST

संगरौली में सफाई नहीं करते कर्मचारी, गंदगी से आहत ग्रामीण, कर्मचारी बदलने की मांग
गांव संगरौली में सफाई कर्मचारियों द्वारा गलियों व नालियों की सफाई न करने से गांव में गंदगी फैल रही है। जिसकी वजह से सफाई कर्मचारियों के प्रति ग्रामीणों में रोष है। ग्रामीणों ने प्रशासन व सरकार से कर्मचारियों को बदलकर उनकी जगह अन्य कर्मचारी नियुक्त करने की मांग की है। वहीं सरपंच ने कहा है कि सफाई कर्मी को नियमित सफाई करने आता है।

ग्रामीण नरेश कुमार, विनोद, टेकचंद, टिंकू, अनिल कुमार, श्यामलाल, सुखबीर, नीकू शर्मा, अनिल व राजीव शर्मा ने बताया कि गलियों के साथ बनी हुई नालियां गंदगी के कारण अवरूद्ध पड़ी है। जिसकी वजह से नालियों का पानी गलियों में खड़ा रहता है। इस बारे में कई बार ग्राम सरपंच को भी अवगत करवा चुके हैं। पंचायत में जो सफाई कर्मचारी लगे हैं वो बार-बार कहने पर भी सफाई नहीं करते हैं। जिसकी वजह से गांव में बीमारी फलने का भी डर बना है। ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की कि गांव में सफाई व्यवस्था को सुचारु रूप से चलाया जाए। सरकार स्वच्छता अभियान के तहत सफाई को लेकर काफी गंभीर है, जबकि गांव पंचायत इस मामले को लेकर कोई गंभीर नहीं है।

सरपंच बोले: सफाई कर्मचारी नियमित रूप से गांव में करते हैं सफाई

पूंडरी | संगरौली में गंदगी की वजह से अवरुद्ध पड़ी नालियां।

सरपंच मेवा सिंह का कहना है कि गली के बीचों-बीच बहुत बड़ा बरगद का पेड़ खड़ा है। पेड़ के पत्ते झड़ते रहते हैं और उनसे नाली अवरुद्ध हो जाती है जबकि गली व नाली पक्की है। उसके बावजूद वे दूसरे या तीसरे दिन इसकी सफाई करवाते रहते हैं। सफाई कर्मचारी नियमित रूप से गांव में सफाई करते रहते हैं। पूरे गांव में सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कहीं पर भी गंदगी जमा नहीं होने दी जाती है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Pundri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×