Hindi News »Haryana »Radaur» विद्यार्थी शिक्षा के साथ एक अच्छे व जिम्मेदार नागरिक के गुण भी विकसित करें : डॉ. पूजा

विद्यार्थी शिक्षा के साथ एक अच्छे व जिम्मेदार नागरिक के गुण भी विकसित करें : डॉ. पूजा

दामला के सेठ जयप्रकाश पॉलिटेक्निक में वार्षिकोत्सव धूमधाम मनाया गया। इस दौरान विद्यार्थियों ने रंगारंग व...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:40 AM IST

विद्यार्थी शिक्षा के साथ एक अच्छे व जिम्मेदार नागरिक के गुण भी विकसित करें : डॉ. पूजा
दामला के सेठ जयप्रकाश पॉलिटेक्निक में वार्षिकोत्सव धूमधाम मनाया गया। इस दौरान विद्यार्थियों ने रंगारंग व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम के दौरान खेल व पढ़ाई के मेधावियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में एसडीएम रादौर डॉ. पूजा भारती पहुंची।

इस मौके पर एसडीएम डॉ. पूजा भारती ने कहा कि सेठ जय प्रकाश मुकंद लाल इंस्टीट्यूशंस शिक्षा के प्रचार-प्रसार में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इन संस्थानों के निस्वार्थ सेवाभाव से इस क्षेत्र के लोगों को व्यापक लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी राष्ट्र की अमूल्य धरोहर हैं। उनके ऊपर देश का भविष्य निर्भर करता है। इसलिए विद्यार्थियों को शिक्षा ग्रहण के साथ,एक सच्चे और जिम्मेदार नागरिक के गुण भी अपने अंदर विकसित करने चाहिए ताकि देश और समाज को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम की सराहना किया तथा उनके द्वारा बनाए गए रंगोली का भी अवलोकन किया। मैनेजिंग कमेटी के चेयरमैन सेठ अशोक कुमार ने कहा की पॉलिटेक्निक विकासोन्मुख रूप से नित्य नए उपलब्धि हासिल कर रहा है जो कि हम सबके लिए गौरव की बात है। उन्होंने पॉलिटेक्निक में 25 साल की नियमित, संतोषप्रद सेवा पूर्ण करने पर डॉ. राजेश गर्ग, रविकांत, संजीव धीर, भरत लाल कम्बोज तथा ललित मोहन को शाल एवं गिफ्ट प्रदान कर सम्मानित भी किया।

इस दौरान प्राचार्य अनिल कुमार ने पॉलिटेक्निक की विस्तृत वार्षिक -रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने पॉलिटेक्निक में 28 लाख रुपए की लागत से बने 50 किलो वाट के सोलर पावर प्लांट का खास तौर पर उल्लेख किया। जिससे प्रतिदिन औसतन 240 यूनिट बिजली तैयार हो रही है। इस अवसर पर पॉलिटेक्निक के विद्यार्थियों ने जीवंत एवं रोचक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित जनसमूह को झूमने पर मजबूर किया। उपस्थित जनसमूह ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों जैसे शिव-वंदना,हरियाणवी डांस, कृष्ण-लीला, घूमर डांस, भंगड़ा एवं कव्वाली का भरपूर रसास्वादन किया तथा करतल ध्वनि के साथ विद्यार्थियों का उत्साह-वर्धन किया। इस मौके पर सेठ प्रदीप कुमार, सेठानी श्यामा, महासचिव डॉ. रमेश कुमार भी मौजूद रहे।

यमुनानगर | सेठ जय प्रकाश पॉलिटेक्निक कॉलेज में कार्यक्रम में प्रस्तुति देते कलाकर।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Radaur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×