• Hindi News
  • Haryana
  • Radaur
  • हर व्यापारी के बनाए जाएंगे पहचान पत्र मिलेगा सदस्यता कार्ड : संजय मित्तल
--Advertisement--

हर व्यापारी के बनाए जाएंगे पहचान पत्र मिलेगा सदस्यता कार्ड : संजय मित्तल

Radaur News - कैनाल रेस्ट हाउस में व्यापारियों की समस्याओं को लेकर मीटिंग हुई। मीटिंग जिला ट्रांसपोर्ट अध्यक्ष तारा चंद सैनी...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:40 AM IST
हर व्यापारी के बनाए जाएंगे पहचान पत्र मिलेगा सदस्यता कार्ड : संजय मित्तल
कैनाल रेस्ट हाउस में व्यापारियों की समस्याओं को लेकर मीटिंग हुई। मीटिंग जिला ट्रांसपोर्ट अध्यक्ष तारा चंद सैनी की अध्यक्षता में हुई। इसमें समाजसेवी व उद्योग व्यापार मंडल हरियाणा के कार्यकारी अध्यक्ष संजय मित्तल भी मुख्य रूप से पहुंचे।

बैठक में संजय मित्तल ने नव वित्त वर्ष 2017 - 2018 के आरंभ होने पर सभी व्यापारियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह सर्वविदित है कि जिस देश का व्यापार उन्नति करता है। वह राष्ट्र उन्नति करता है। हमसे बाद में आजाद हुआ मुल्क चीन आज महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर है। क्योंकि चीन में सरकार के द्वारा व्यापारियों को प्रोत्साहित किया जाता है। लेकिन हमारी सभी सरकारें आई। किसी ने व्यापारी हित व व्यापार वृद्धि पर ध्यान नहीं दिया। हमारा राष्ट्र विश्व गुरु बने इसके लिए प्रत्येक व्यापारी अपना सहयोग बढ़-चढ़कर सभी सरकार को करता आया है। सरकार को भी व्यापारियों के साथ सहयोग कर व्यापार में गति लानी चाहिए। लाइसेंस प्रणाली व अफसरशाही के कारण व्यापारी डरा रहता है। बैठक में सर परस्त भीमसेन गर्ग ने कहा कि व्यापारियों को सदस्य बनाकर प्रमाण पत्र व पहचान पत्र जारी किया जाए। जिस पर बैठक में उपस्थित व्यापारियों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि जिले के प्रत्येक व्यापारी को सदस्य बनाया जाएगा। प्रत्येक व्यापारी की दुकान पर उद्योग व्यापार मंडल हरियाणा के प्रमाण पत्र जारी किए जाएंगे। उसे हर व्यापारी अपनी दुकान पर लगाएगा। इसके साथ ही व्यापारियों के पहचान पत्र बनाने का भी निर्णय लिया गया। अगर कोई भी सरकारी कर्मचारी किसी दुकानदार की दुकान पर बिना उद्योग व्यापार मंडल के कार्यकारिणी के जाएगा, तो व्यापारी एकजुट होकर उस अफसरशाही विभाग का विरोध करेंगे। इस मौके पर राजकृष्ण, अश्वनी शर्मा, रवि अंठाले, अमरीश शर्मा, पंडित अखिलेश, दीपक बडौला, मोहित कुमार, मनबीर राणा, योगेन्द्र चौहान, अमित काम्बोज रादौर, अमरेन्द्र सिंह, आलोक खुराना, सुभाष गुप्ता, वीरेन्द्र शर्मा, राजकुमार भी मौजूद रहे।

यमुनानगर | कैनाल रेस्ट हाउस में मीटिंग के दौरान व्यापारी।

X
हर व्यापारी के बनाए जाएंगे पहचान पत्र मिलेगा सदस्यता कार्ड : संजय मित्तल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..