• Home
  • Haryana News
  • Radaur
  • दलित संगठनों का प्रदर्शन, वाल्मीकि मंदिर में होंगे इकट्ठा, एकट में बदलाव से नाराज
--Advertisement--

दलित संगठनों का प्रदर्शन, वाल्मीकि मंदिर में होंगे इकट्ठा, एकट में बदलाव से नाराज

एससी एसटी एक्ट में बदलाव के विरोध में सोमवार को दलित समाज की ओर से भारत बंद का आह्वान किया गया है। भारत बंद को लेकर...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:45 AM IST
एससी एसटी एक्ट में बदलाव के विरोध में सोमवार को दलित समाज की ओर से भारत बंद का आह्वान किया गया है। भारत बंद को लेकर सोमवार को सुबह वार्ड 4 वाल्मीकि मंदिर में समाज के लोग इकट्ठा होंगे। जिसके बाद पार्षद देवेंद्र लक्की के नेतृत्व में समाज के लोगों ने मामले को लेकर रोष प्रकट कर सरकार से उनकी मांग को पूरी करने की गुहार लगाएंगे।

नपा पार्षद देवेंद्र लक्की ने बताया कि भारत बंद के दौरान समाज के लोगों का प्रदर्शन शांतिपूर्वक होगा। धरना प्रदर्शन कर स्थानीय दुकानदारों से दुकानें बंद करने की अपील करेंगे। उन्होंने बताया कि एससी एसटी एक्ट में बदलाव होने से समाज के लोगों को अपनी सुरक्षा को लेकर भय है। सरकार इसमें हस्ताक्षेप करे। जिससे देश के करोड़ों दलित समाज के लोगों को इंसाफ मिल सके।

कांग्रेस सरकार ने देश के करोड़ों दलित समाज के लोगों को सुरक्षा देने के उदेश्य से 1989 में दलित एक्ट बनाया था। अब इसे कमजोर किया जा रहा है।

भारत बंद को लेकर प्रशासन ने लगाई धारा 144 : सोमवार को भारत बंद के आह्वान के चलते सुरक्षा को लेकर प्रशासन ने रादौर क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी है। थाना प्रभारी सतपाल सिंह ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से धारा 144 लगाई गई है। जिसके तहत क्षेत्र में कहीं भी चार या इससे ज्यादा लोग एक समय में इकट्ठे नहीं हो सकते। वहीं कोई भी व्यक्ति हथियार लेकर नहीं चल सकता। धारा का उल्लंघन करने वाले लोगों के विरुद्ध पुलिस नियमानुसार सख्त कार्रवाई करेगी। वहीं उन्होंने थाने में दलित संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक बुलाकर उन्हें धारा 144 के बारे में बताया। इस अवसर पर एएसआई मोहक्कम राणा, देवेंद्र लक्की, सतनाम सिंह, सुखविन्द्र शर्मा, विरेन्द्र कांबोज, अमित शर्मा, राजेश कुमार, योगेश बडशामी, रमेश कांबोज, टेकचंद, पवन कांबोज आदि उपस्थित थे।

रादौर | हरियाणा वाल्मीकि महासभा के सदस्य सरकार विरोधी प्रदर्शन करते हुए।

दलित समाज के लोगों ने एसडीएम को सौैंपा ज्ञापन

रादौर | एससी एसटी एक्ट मेें बदलाव किए जाने पर रविवार को दलित समाज के लोगों ने आक्रोश जताया। हरियाणा वाल्मीकि महासभा के जिला प्रधान दलीप कण्डारा के नेतृत्व में समाज के लोगों ने भाजपा सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला जलाकर रोष जताया। वहीं एसडीएम डॉ. पूजा भारती को राष्ट्रीपति के नाम ज्ञापन सौंपकर सरकार से एससी एसटी एक्ट में किए गए बदलाव को वापस लिए जाने की मांग की गई। इस अवसर पर ब्लॉक प्रधान कर्मवीर पोटली, कमल, जसंवतसिंह, मनोज, कर्मसिंह, रिंकू ठसका, मनीष, मनोज लोहट, रामनाथ, मांगेराम, सुखबीर शास्त्री, हुसनलाल, ममता, राधिका आदि उपस्थित थे।