Hindi News »Haryana »Ratia» पीएम आवास योजना के दस्तावेज पूरे करने का एक और मौका

पीएम आवास योजना के दस्तावेज पूरे करने का एक और मौका

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवेदक कर्ता द्वारा अधूरे दस्तावेज पूर्ण करने के लिए एक सप्ताह को ओर मौका दे दिया...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:45 AM IST

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवेदक कर्ता द्वारा अधूरे दस्तावेज पूर्ण करने के लिए एक सप्ताह को ओर मौका दे दिया गया है। इस दौरान आवेदनकर्ता के अधूरे दस्तावेज पूरे करवा कर जमा करवा सकते हैं। ताकि उन्हें प्रधान मंत्री आवास योजना का लाभ मिल सके।

आवेदनकर्ताओं को एक सप्ताह का समय मिल जाने के कारण नगरपालिका कार्यालय भूना में अपने अधूरे दस्तावेज पूरे करने के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है। प्रदेश सरकार ने योजना के अंतर्गत ऐसे आवेदकों को जिनके आवेदन में दस्तावेज अधूरे हैं। उन्हें एक ओर मौका दिया गया है। अगर इस सप्ताह में कोई भी व्यक्ति अधूरे दस्तावेज छोड़ता है तो उसका फार्म रद्द हो जाएगा। बुधवार को नगरपालिका कार्यालय में कर्मचारियों ने अधूरे दस्तावेजों के आवेदकों को मोबाइल फोन पर सूचना देकर पूरे करने के लिए बार-बार प्रेरित किया। गौरतलब यह है कि भूना के 1840 लोगों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दस्तावेज जमा करवाए थे। जांच प्रक्रिया के बाद उपरोक्त फार्म सरकार को भेजे गए थे। लेकिन 550 के करीब लोगों के दस्तावेज अधूरे पाए गए हैं। इसलिए उन्हें दस्तावेज पूरे करने के लिए मात्र एक सप्ताह का समय दिया गया है। ताकि वे भी योजना का लाभ उठा सके।

इस बारे में नगरपालिका सचिव रविंद्र सिंह ने बताया कि योजना का लाभ लेने के लिए लोगों द्वारा आवेदन दिए गए थे। जिनमें से काफी लोगों ने आधार कार्ड, पहचान पत्र, रिहायशी प्रमाण पत्र या जमीन से संबंधित दस्तावेज में त्रुटियां छोड़ दी थी। उन्हें पूरा करने के लिए पुन: सरकार द्वारा एक सप्ताह का एक ओर मौका दिया गया है। ताकि लोगों को लाभ मिल सके।

भूना। नगरपालिका कार्यालय में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत किए गए आवेदनो की जांच करते कर्मचारी।

रतिया | प्रधानमंत्री आवास योजना के फार्मों में त्रुटियां दूर करने के दौरान बुधवार को नगर पालिका में हंगामा हो गया। त्रुटियां दूर करने आई टीम को व्यवस्था बनाने के लिए नगर पालिका के अधिकारी व पुलिस बुलानी पड़ी। सूचना मिलने पर नपा एमई सुमेर सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस की मौजूदगी में फार्मों की देख रेख हुई। पुलिस को आवेदकों की लाइनें लगवानी पड़ी। इसके बावजूद भी आवेदक हंगामा करते रहे। हंगामे के चलते काम रोकना पड़ा। टीम ने पहले सुरक्षा की मांग की लोगों के शांत होने के बाद ही काम शुरू हो पाया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ratia

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×