• Home
  • Haryana News
  • Ratia
  • लोकतंत्र को लठतंत्र बनाने पर तुली हुई है भाजपा: तंवर
--Advertisement--

लोकतंत्र को लठतंत्र बनाने पर तुली हुई है भाजपा: तंवर

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि संविधान के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश कर भाजपा लोकतंत्र को लठतंत्र...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 03:40 AM IST
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि संविधान के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश कर भाजपा लोकतंत्र को लठतंत्र बनाने पर तुली हुई है। वे यहां अंबेडकर चौक पर एससी-एसटी एक्ट में बदलाव के विरोध में की जा रही भूख हड़ताल स्थल पर समर्थन देने आए हुए थे। उनके साथ कांग्रेसी नेता विनोद बबली, मनोज बबली, कांग्रेस पर्यावरण प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव रमेश डांगरा आदि थे।

उन्होंने भूख हड़ताल कर रहे लोगों के संघर्ष को समर्थ उन्होंने कहा कि एससी-एसटी एक्ट में बदलाव को दलित समुदाय के साथ किया गया षडयंत्र बताया। उन्होंने उपस्थित लोगों का आह्वान किया कि वे एकजुटता दिखाएं ताकि 2 अप्रैल का भारत बंद सफल हो तथा सरकार इस बिल को वापस ले।

आज भूख हड़ताल के तीसरे दिन गुरु रविदास वाणी प्रचार मंडल के प्रधान रमेश खोबड़ा, रविदास सभा के कोषाध्यक्ष बनवारी लाल खोबड़ा, उषा मंडल, नीलम मुवाल व मीना सिल्ला शामिल हुए।

लोकसभा में बिल ला बदलाव पर रोक लगाए सरकार

पूर्व कृषि मंत्री परमवीर सिंह ने धरना स्थल पर पहुंचकर समर्थन किया। उन्होंने कहा कि बेशक इस एक्ट के बारे में सुप्रीम कोर्ट ने यह निर्णय दिया है लेकिन देशभर में अभी तक दलितों पर अत्याचार बंद नहीं हुए हैं। इसलिए केंद्र सरकार इस बारे में लोकसभा में बिल लाकर उक्त एक्ट पर बदलाव पर रोक लगाए।

एससी एसटी एक्ट में बदलाव के विरोध में भूख हड़ताल पर बैठे लोगों को समर्थन देते हुए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर।