--Advertisement--

​लव मैरिज करने वाली बहन का तलाक करवाया और फिर पति को मार डाला, छठे दिन मिला शव

फरीदाबाद की नेहरू कॉलोनी की घटना। दो अलग-अलग संप्रदाय के थे युवक और युवती।

Danik Bhaskar | Aug 23, 2018, 11:34 AM IST
मृतक संजय। (फाइल) मृतक संजय। (फाइल)

फरीदाबाद। फरीदाबाद में एक भाई ने अपनी बहन के पूर्व पति की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। पुलिस ने जब आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो छह दिन बाद शव सैनिक कॉलोनी से बरामद हुआ। दरअसल आरोपी की बहन ने मृतक से लव मैरिज की थी। आरोपी ने दो महीने पहले कथित तौर पर उसका तलाक करवाया और अब 16 अगस्त को हत्या कर शव के तीन टुकड़े कर दिए। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक मूलरूप से राजस्थान की रहने वाली मंजू के पति की कई साल पहले मृत्यु हो चुकी है। वह यहां नेहरू कॉलोनी में दो बेटों व एक बेटी के साथ रहती है। बड़े बेटे 25 वर्षीय संजय ने करीब एक साल पहले कॉलोनी में रहने वाली मुस्लिम लड़की से लव मैरिज कर ली थी। करीब दो महीने पहले युवती के परिजन उसे घर ले गए और कथित तौर पर संजय से तलाक करा दिया।

मृतक संजय की मां मंजू का कहना है कि 16 अगस्त को युवती का भाई सलीम, संजय को बाइक पर बैठाकर ले गया था। वह उसी दिन से गायब है। वह इस संबंध में कई बार एनआईटी-3 चौकी गई, लेकिन जब रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई तो वह सैनिक कॉलोनी चौकी गई। यहां उसकी शिकायत दर्ज हुई और पुलिस ने आरोपी सलीम को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर शव को बरामद किया। शव के तीन टुकड़े किए हुए थे। आरोपी ने पूछताछ में बताया है कि उसने चाकू से संजय की हत्या की थी।

मृतक संजय के परिजन विलाप करते हुए। मृतक संजय के परिजन विलाप करते हुए।
पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपी को शिनाख्त के लिए लेकर जाते हुए। पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपी को शिनाख्त के लिए लेकर जाते हुए।