31 मई तक मौजूद रहेगी खाद्य पदार्थ जांच करने वाली वैन, Rs.20 देकर मौके पर ले सकेंगे रिपोर्ट

Rewari News - जिलावासी पहली बार खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर जांच करवा सकते हैं। खास बात यह है कि 20 रुपए देकर मौके पर ही जांच...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:11 AM IST
Kosli News - haryana news foods test van will be available till 31st may
जिलावासी पहली बार खाद्य पदार्थों के नमूने लेकर जांच करवा सकते हैं। खास बात यह है कि 20 रुपए देकर मौके पर ही जांच रिपोर्ट ली जा सकती है। आम दिनों मे ं खाद्य पदार्थों की जांच रिपोर्ट आने में एक माह तक का समय लग जाता है।

खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से फूड सेफ्टी ऑन व्हील (खाद्य सुरक्षा जांच वैन) के माध्यम से प्रदेश भर में खाद्य पदार्थों की जांच व उनकी गुणवत्ता के बारे में लोगों को जागरुक करने के लिए अभियान चलाया गया है। रेवाड़ी में ये वैन 16 मई को आ चुकी है, 31 मई तक जिला में अलग-अलग स्थानों पर ये वैन मौजूद रहेगी। कोई भी व्यक्ति खाद्य पदार्थ का सैंपल ले जाकर जांच करा सकता है। 20 रुपए देकर उसी दिन रिपोर्ट दी जाएगी। डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. लाल सिंह ने कहा कि रेवाड़ी नागरिक अस्पताल में 16 मई को वैन आ चुकी है। इस दिन कुछ लोगों ने सैंपल की जांच भी करवाई है। उन्होंने कहा कि 20 व 21 मई को रेवाड़ी सिविल अस्पताल में वैन उपलब्ध रहेगी, लोग इसका लाभ ले सकते हैं। इसके अलावा 22 को कोसली अस्पताल, 23 को काेसली अस्पताल व बस स्टैंड, 24 को पीएचसी धारुहेड़ा व 27 को धारुहेड़ा के भगत सिंह चौक पर वैन मौजूद रहेगी। 28 मई को बावल में छोटू राम चौक पर वैन उपलब्ध रहेगी। इसके बाद 29 को रेवाड़ी नागरिक अस्पताल व मॉडल टाउन, 30 काे नागरिक अस्पताल के साथ सेक्टर-3,4 व 31 मई को वैन नागरिक अस्पताल में लोगों के लिए उपलब्ध रहेगी। डॉ. लाल सिंह ने कहा कि इस दौरान एक्सपर्ट लाेगों को जागरूक करने का काम भी करेेंगे।

X
Kosli News - haryana news foods test van will be available till 31st may
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना