• Hindi News
  • Haryana
  • Rewari
  • Kund News haryana news public meeting in manethi road show up till rewari said the government did the disdain of the area bjp will fulfill the promise of bjp
--Advertisement--

मनेठी में जनसभा, रेवाड़ी तक निकाला रोड शो, बोले- सरकार ने किया इलाके का तिरस्कार, भाजपा का वादा कांग्रेस पूरा करेगी

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 03:35 AM IST

Rewari News - मनेठी में एम्स बनाने का मुद्दा अब सरकार के लिए गले की फांस बनता जा रहा है। इस मुद्दे पर विपक्ष ने सरकार को घेरने के...

Kund News - haryana news public meeting in manethi road show up till rewari said the government did the disdain of the area bjp will fulfill the promise of bjp
मनेठी में एम्स बनाने का मुद्दा अब सरकार के लिए गले की फांस बनता जा रहा है। इस मुद्दे पर विपक्ष ने सरकार को घेरने के लिए मैदान तैयार कर लिया है।

रविवार को रोहतक सांसद दीपेंद्र हुड्डा व पूर्व सीपीएस राव दान सिंह के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने मनेठी में जनसभा की। इसके बाद मनेठी से रेवाड़ी तक रोड शो निकाला और शाम साढ़े 4 बजे प्रधानमंत्री के नाम सचिवालय में डीसी को ज्ञापन सौंपा गया। उधर, एम्स संघर्ष समिति के बैनर तले ग्रामीणों का संघर्ष जारी है। 104 दिन से उनका लगातार धरना चल रहा है। अब ग्रामीण 27 जनवरी को जेल भरो आंदोलन की तैयारी में हैं। इसके लिए रणनीति को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

सरकार ने हमें छोड़ दूसरों को एम्स दिए तो सब्र टूटा

कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य एवं सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार मनेठी में एम्स के साथ ही बावल के गांव से छह माह से लापता नाबालिग की बरामदगी के लिए चल रहे आंदोलन पर आज तक संतोषजनक जवाब नहीं दे सकी है। उन्होंने कहा कि एम्स के मुद्दे पर मनेठी की अनदेखी सरकार की हरियाणा के प्रति भेदभावपूर्ण राजनीति का जीवंत प्रमाण है। सीएम मनोहरलाल ने 7 जुलाई 2015 को बावल की सभा में खुद ही मनेठी में एम्स बनाने की घोषणा की थी और तीन साल बाद सितम्बर 2018 में अपने द्वारा एम्स बनाने की घोषणा को अति उत्साह में की गई घोषणा बता दिया। सरकार ने ऐसा करके इलाके का तिरस्कार किया है।

उन्होंने कहा कि चार दिन पूर्व ही 9 जनवरी को केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने 3 एम्स जम्मू, कश्मीर व राजकोट-गुजरात के लिए स्वीकृत किए हैं। लेकिन इस इलाके को छोड़ दिया। यदि भाजपा सरकार की नीयत साफ होती तो इस बैठक में मनेठी-कुंड में भी एम्स बनाने की स्वीकृति दी जा सकती थी। इसलिए हमारा सब्र जवाब दे गया। दीपेंद्र ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि या तो भाजपा सरकार तुरंत एम्स बनाने की प्रक्रिया आगे बढ़ाए नहीं तो इस वादे को कांग्रेस सरकार आने पर पूरा किया जाएगा। राव दान सिंह ने कहा कि जनता की आवाज के साथ वे खड़े हैं। यह मुद्दा जब तक उठाएंगे जब तक सरकार नहीं बन जाती। पूर्व सीपीएस अनीता यादव, पूर्व मंत्री जसवंत सिंह व महाबीर यादव मसानी तथा अक्षत राव ने भी सरकार को जमकर घेरा। इस मौके पर राव यादवेंद्र सिंह, ओमप्रकाश डाबला, शकुंतला भदौरिया, रामोतार, ग्रामीण भारत के अध्यक्ष वेदप्रकाश विद्रोही, जवाहरलाल सहित संघर्ष समिति के पदाधिकारी व लोग मौजूद रहे।



रेवाड़ी में मनेठी में एम्स की मांग को लेकर धरने पर बैठे ग्रामीणों को संबोधित करते सांसद दीपेन्द्र हुड्‌डा।

रेवाड़ी में मनेठी में एम्स की मांग को लेकर प्रधानमंत्री के नाम डीसी को ज्ञापन देते सांसद दीपेन्द्र हुड्‌डा व पार्टी कार्यकर्ता।

एम्स मिले तो...5 जिलों और राजस्थान क्षेत्र को फायदा

हुड्डा ने कहा कि मनेठी एम्स खोलने की घोषणा को लेकर मुख्यमंत्री और केन्द्रीय मंत्री के बीच चल आरोप प्रत्यारोप चल रहे हैं। इससे तो ऐसा लगता है कि यह घोषणा झूठी थी। स्पष्ट है कि क्षेत्र की जनता के साथ एक और धोखा था। यदि एम्स बनता तो रेवाड़ी के साथ ही अन्य चार-पांच जिलों व राजस्थान के इस तरफ के क्षेत्र को बड़ा फायदा होता।

74वें दिन क्रमिक भूख हड़ताल जारी रही

एम्स संघर्ष समिति के आह्वान पर ग्रामीणों के धरने के साथ ही क्रमिक भूख हड़ताल भी जारी है। रविवार को क्रमिक भूख हड़ताल पर आरकेसी स्कूल निदेशक परमाल सिंह यादव की अगुवाई में गांव बोहतवास के ग्रामीण बैठे। इनमें यशवंत सिंह, कृष्ण प्रसाद, देशराज, मुरारीलाल, बिरेंद्र सिंह, रघुपत यादव, कृष्णलाल नम्बरदार, ईश्वर सिंह व विनोद शर्मा शामिल रहे।

महिला बोली... आपने संसद में क्यों नहीं उठाया मुद्दा?

कांग्रेस की जनसभा के दौरान एक महिला ने दीपेंद्र हुड्डा के समक्ष ही अब तक मुद्दा संसद में नहीं उठाने का सवाल खड़ा कर दिया। महिला ने भीड़ में से कहा कि आप भी तो सांसद हैं, फिर अब तक आपने यह मामला संसद में क्या नहीं उठाया। हालांकि इस सवाल पर दीपेंद्र जवाब देते उससे पहले ही शोर शराबे के चलते बात दब गई।

X
Kund News - haryana news public meeting in manethi road show up till rewari said the government did the disdain of the area bjp will fulfill the promise of bjp
Astrology

Recommended

Click to listen..