पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Kosli News Haryana News Sushma Had Said There Seems To Be A District With Mahendragarh So Rewari Is Also Like My Grandmother

सुषमा ने कहा था - महेंद्रगढ़ के साथ लगता जिला है, इसलिए रेवाड़ी भी मेरे ननिहाल जैसा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, उनका रेवाड़ी से भी रिश्ता रहा। अपने ननिहाल महेंद्रगढ़ (नारनौल) के गांव मांदी के नाते भी सुषमा रेवाड़ी से खास लगाव रखती थीं। पार्टी में उनके साथ रहे भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी बताते भी हैं कि जिले में एक कार्यक्रम के दौरान सुषमा ने कहा भी था कि नारनौल-रेवाड़ी में खास फर्क नहीं है, इसलिए यह भी उनके ननिहाल जैसा है। क्षेत्र में हुए भाजपा के कुछेक कार्यक्रमों में भी वे यहां पहुंचीं। उन्होंने कई राजनेताओं को पार्टी में शामिल भी किया।

उनमें एक गुड़गांव लोकसभा निगरानी समिति के चेयरमैन लक्ष्मण सिंह यादव कोसली भी हैं। लक्ष्मण बताते हैं कि 26 फरवरी 2004 को उन्हें रेवाड़ी पहुंची सुषमा स्वराज ने केंद्रीय मंत्री साहेब सिंह वर्मा, सांसद सुधा यादव, प्रो. रामबिलास शर्मा, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश ग्रोवर सहित अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों की उपस्थिति में पार्टी में शामिल किया था। वर्ष 1993-94 में भी सुषमा स्वराज रेवाड़ी आई थीं।

रेवाड़ी से कई बार गुजरीं पूर्व मंत्री स्वराज, यहां कईयों को पार्टी से जोड़ा

रेवाड़ी में सुषमा स्वराज एक कार्यक्रम में भाजपा नेताओं के साथ। सभी फाइल फोटो।

सुषमा स्वराज से मिलते वीर भगत सिंह युवा दल के सदस्य।

स्वराज के साथ भाजपा प्रदेश प्रवक्ता वीर कुमार यादव।

उन्होंने उस समय राष्ट्रीय नवचेतना के राष्ट्रीय संयोजक विजय सोमाणी को भाजपा में शामिल किया था। विजय सोमाणी अलग-अलग समय में करीब चार वर्ष तक पार्टी में रहे। बाद में वे पार्टी से अलग हो गए थे। विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद यादव, जिलाध्यक्ष योगेंद्र पालीवाल सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारियों ने सुषमा स्वराज से जुड़े संस्मरण याद किए और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

खबरें और भी हैं...