जैनाबाद के उधौदास मंदिर में दानपात्र उखाड़ ले गए चोर

Rewari News - गांव जैनाबाद में चोरों ने बाबा उधौदास मंदिर प्रांगण में स्थित छतरियों में रखे दानपात्र को उखाड़ ले गए। अज्ञात...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:35 AM IST
Dahina News - haryana news thieves who took away donation in jodhpur39s uthodas temple
गांव जैनाबाद में चोरों ने बाबा उधौदास मंदिर प्रांगण में स्थित छतरियों में रखे दानपात्र को उखाड़ ले गए। अज्ञात चोरों ने दानपात्र को उखाड़ कर उसमें से रुपए निकाल कर रेलवे स्टेशन वाले रास्ते पर फेंक कर चले गए। चोरी का पता सुबह लगा, जब लोग सुबह मंदिर में पहुंचे तो दानपात्र गायब मिले। मंदिर के महंत ने अज्ञात चोरों के खिलाफ पुलिस में चोरी की शिकायत दे दी है। जैनाबाद स्थित बाबा उधौदास मंदिर के महंत महाराज लालदास ने बताया कि रात्रि को अज्ञात चोर छतिरयों में रखे दान पात्र को उखाड़ कर ले गए। बदमाशों ने पहले मंदिर के सामने लगे छोटे गेट का ताला तोड़ा और उसके बाद मंदिर में रखे दानपात्र को दरी में डाला और उठा कर ले गए। वह दान पात्र दो लोगों से उठ नहीं सकता था। इसका मतलब अनेक लोग थे।

उन्होंने बताया कि दान पात्र में कितने रुपए थे, यह तो नहीं बता सकते थे। क्योंकि पुर्णिमा व मंगलवार को भक्त आते है। पिछले कई महीनों से दान पात्र को खोला भी नहीं गया था। हजारों रुपए होंगे। उन्होंने बताया कि 6 महीने पहले भी कुछ शरारती तत्वों ने मंदिर के गेट का ताला तोड़ दिया था। 4 जुलाई की रात्रि को भी शिव मंदिर का दान भी अज्ञात चोर उठा ले गए थे। आरोप है कि पुलिस को इसकी शिकायत देने के बाद भी कुछ नहीं किया। जैनाबाद के मंदिर है। गोगा जहारवीर मंदिर में भी अनेक बार दान पात्र को तोड़ने का प्रयास किया जा चुका है। डहीना पुलिस चौकी प्रभारी बहादुर सिंह का कहना है कि दान पात्र को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। जल्द ही कार्यवाही करके चोरों पर शिकंजा कसा जाएगा। उन्होंने बताया कि रात्रि को पुलिस की गश्त बढ़ाई जाएगी।

क्लीनिक का ताला तोड़कर 56 हजार रुपए चोरी

रेवाड़ी | शहर के नाईवाली चौक स्थित एक निजी अस्पताल (क्लीनिक) के शटर का ताला तोड़कर चोरों ने 56 हजार रुपए चोरी कर लिए। सुबह आसपास के दुकानों ने शटर खुला देखा तो चोरी का पता लगा। अपनी शिकायत में संदीप यादव ने कहा कि उन्होंने नाईवाली चौक पर आरके चर्मरोग अस्पताल किया हुआ है। हर रोज शाम 7.30 बजे अस्पताल को बंद कर वे घर जाते हैं। गुरुवार को भी वे क्लीनिक बंद कर चले गए थे। शुक्रवार सुबह उन्हें पडोस के एक दुकानदार ने फोन कर बताया कि क्लीनिक का शटर खुला हुआ है। आकर देखा तो ताला टूटा हुआ था तथा शटर खुला था। अंदर सामान बिखरा हुआ मिला। उन्हें जांच की तो 56 हजार रुपए की नकदी गायब थी। संदीप यादव ने पुलिस को शिकायत दी है। संदीप ने पुलिस पर शिकायत पर जल्द कार्रवाई नहीं करने के भी आरोप लगाए।

जैनाबाद स्थित बाबा उधौदास मंदिर में चोरी के बाद बाहर फैका गया दान-पात्र।

X
Dahina News - haryana news thieves who took away donation in jodhpur39s uthodas temple
COMMENT