• Hindi News
  • Haryana News
  • Rewari
  • विज्ञान एवं गणित शिक्षकों में पदोन्नति न होने से रोष, बैठक में लिया आर-पार की लड़ाई का निर्णय
--Advertisement--

विज्ञान एवं गणित शिक्षकों में पदोन्नति न होने से रोष, बैठक में लिया आर-पार की लड़ाई का निर्णय

गत छह वर्षों से पदोन्नति की बाट देख रहे प्रदेश के विज्ञान एवं गणित शिक्षकों ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि सरकार...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:30 AM IST
गत छह वर्षों से पदोन्नति की बाट देख रहे प्रदेश के विज्ञान एवं गणित शिक्षकों ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि सरकार तुरंत प्रभाव से उनकी पदोन्नति प्रक्रिया प्रारंभ करे अन्यथा उन्हें मजबूर होकर जून महीने से आंदोलन की राह पकड़नी होगी। रेवाड़ी के सेक्टर-एक स्थित नेहरु पार्क में आयोजित हरियाणा विज्ञान एवं गणित शिक्षक संघ की एक बैठक में यह निर्णय लिया गया। इसकी अध्यक्षता संघ की अध्यक्ष अनिता यादव ने की।

संघ के संरक्षक डाॅ. कपिल देव ने बताया कि उक्त पदोन्नति के लिए संशोधन भी हो चुके हैं, मुख्यमंत्री से संशोधनों को अप्रुवल भी मिल चुका है, फिर भी शिक्षा विभाग ने पदोन्नति प्रक्रिया को ठंडे बस्ते में डाला हुआ है, जिससे विज्ञान एवं गणित शिक्षकों को मानसिक प्रताड़ना से गुजरना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि पदोन्नति प्रक्रिया बहाली के लिए वे शिक्षा विभाग के निदेशक, अतिरिक्त मुख्य सचिव, शिक्षा मंत्री तथा मुख्यमंत्री से कई बार लिखित एवं मौखिक शिकायत कर चुके हैं, लेकिन बात आश्वासनों से आगे नहीं बढ़ पाई हैं।

इस मौके पर महासचिव गीता, वंदना, कल्पना, किरण, दिनेश, सुरेंद्र, सुनील कुमार, इंद्रपाल, विनय आनंद, दीपक, पूजा रानी, रेखा चहल, मीनू शर्मा, भूपेश, जितेंद्र, गुरमीत, कृष्ण कुमार, राजेश, राजीव लाल, अशोक कुमार, छंगा राम, मनोज कुमार व किरण बाला सहित अन्य मौजूद रहे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..