--Advertisement--

नाट्योत्सव; जै सुख तै चाहवै जीवणा तै भौंदू बणकै रह... नाटक ने दर्शकों को खूब हंसाया

रेवाड़ी में बंजारा सांस्कृतिक संस्था की ओर से एलीगेंट सिटी में “जै सुख तै जीवणा तै भौंदू बणकै रह” हास्य नाटक का...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 03:15 AM IST
Bawal - natyotsav jai jai tay taichi jeevan taa tahe bhumu banya kya drama laughed the audience a lot
रेवाड़ी में बंजारा सांस्कृतिक संस्था की ओर से एलीगेंट सिटी में “जै सुख तै जीवणा तै भौंदू बणकै रह” हास्य नाटक का मंचन करते कलाकार।

भास्कर न्यूज | रेवाड़ी

शहर की बंजारा सांस्कृतिक संस्था द्वारा आयोजित किए जा रहे दो दिवसीय नाट्योत्सव के पहले दिन नाटक “जै सुख तै चाहवै जीवणा तै भौंदू बणकै रह...’ की प्रस्तुति दी गई। इसमें कलाकारों ने अपने अभिनय की जबरदस्त छाप छोड़ी। कार्यक्रम में विशेष तौर से फिल्म अभिनेता कॉमेडियन राजपाल यादव ने शिरकत की।

बावल रोड पर बीएमजी एलिगेंट सिटी में आयोजित नाटक में कलाकारों ने अपने अभिनय से दर्शकों को गुदगुदाने के साथ ही सामाजिक ताने-बाने पर भी चोट की। कलाकारों ने विभिन्न किरदार निभाकर दर्शकों का मनोरंजन किया तथा राजनीतिक, जात-पात और भेदभाव पर कटाक्ष किए।

शुरुआत से ही दर्शकों को बांधे हुए नाटक के अंतिम दृश्य ने खूब लोट-पोट किया। स्कूल में ही मास्टर, हेड मास्टर से लेकर मंत्री तक की जुगलबंदी ने व्यवस्था पर जबरदस्त तंज कसे और खूब हंसाया। इस मौके पर मुख्य रूप से भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के सहसंयोजक कमल यादव, राधेश्याम गुप्ता, डॉ. टीसी राव, राव अजीत सिंह खेरा, हंसराज रेहलान व भाजपा के अमित यादव समेत अन्य प्रबुद्ध लोग मौजूद रहे।

एलीगेंट सिटी में “जै सुख तै जीवणा तै भौंदू बणकै रह” हास्य नाटक का मंचन देखते फिल्म हास्य अभिनेता राजपाल यादव व अन्य अतिथि।

रेवाड़ी. बंजारा सांस्कृतिक संस्था की ओर से एलीगेंट सिटी में “जै सुख तै जीवणा तै भौंदू बणकै रह” हास्य नाटक का मंचन करते कलाकार।

इन्होंने निभाए किरदार...

नाटक में मंत्री की भूमिका में रंगकर्मी एवं अभिनेता विजय भाटोटिया, सूत्रधार एवं मास्टर गोपाल वशिष्ठ, हेडमास्टर ऋषि सिंहल, इंस्पेक्टर पुनीत कुमार, सिपाही अजय यादव, भरतू अजीत यादव, भौंदू खूबराम सैनी, कूड़ामल विनोद शर्मा, तोताराम योगेश कौशिक व धापली की भूमिका रजनी ने निभाई। इसके अलावा जितेंद्र शर्मा, विनय सैनी, सत्यप्रकाश सैनी, प्रदीप सैनी, हिमांशु गुप्ता, अमित सैनी, पवन छावड़ी, विक्रांत सैनी, रविंद्र व मनीष छावड़ी के अलावा अन्य कलाकारों ने भी अपने किरदारों को जीवंत किया। साहित्यकार सत्यवीर नाहडिया ने मंच संचालन किया।

हंसना-हंसाना आज की जरूरत : कॉमेडियन राजपाल

बॉलीवुड में करीब 200 फिल्मों में विभिन्न किरदार निभा चुके कॉमेडियन राजपाल यादव ने कहा कि हंसना-हंसाना तो आज की जरूरत है। ये दुर्भाग्य है कि हंसने के लिए भी लोग समय का इंतजार करते हैं। ऐसे नाट्योत्सव लोगों को मौका दे रहे हैं कि वे काम और पारिवारिक परेशानी का तनाव छोड़कर कुछ देर के लिए हंसें। मैं जब तक जीवित हूं लोगों को हंसाने का काम करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि रंगमंच समाज में महत्वपूर्ण है। इसे मैं अपनी दाई मां मानकर नमन करता हूं। जो कि मां और सिनेमा के बीच एक महत्वपूर्ण कड़ी है, जिसे लोग भूल जाते हैं।

Bawal - natyotsav jai jai tay taichi jeevan taa tahe bhumu banya kya drama laughed the audience a lot
X
Bawal - natyotsav jai jai tay taichi jeevan taa tahe bhumu banya kya drama laughed the audience a lot
Bawal - natyotsav jai jai tay taichi jeevan taa tahe bhumu banya kya drama laughed the audience a lot
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..