पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नेट की परीक्षा में सफल परीक्षार्थियों ने मीठाई खिला किया खुशी का इजहार

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गांव राजपुरा खालसा के विवेक कुमार ने भौतिकी विज्ञान विषय में नेट जेआरएफ की परीक्षा में एयर रैंक-189 लेकर सफलता प्राप्त की। विवेक ने अपनी सफलता का श्रेय माता सुशीला व पिता रामनिवास को दी है। उनकी सफलता पर पंकज, पूर्व सरपंच नरेंद्र, सत्यवीर सिंह ने बधाई देकर उज्जवल भविष्य की कामना की है।

विपिन बल्डोदिया ने जेआरएफ की परीक्षा में पाई 145वीं रैंक

नांगलमूंदी |
सीएसआईआर द्वारा जारी नेट जेआरएफ की परीक्षा परिणाम में खालेटा के विपिन कुमार बल्डोदिया पुत्र लेखराम ने 145वीं रैंक प्राप्त करके माता-पिता व गांव का नाम रोशन किया है। विपिन का हाल ही में हरियाणा में साइंस अध्यापक में सेलेक्शन हुआ है। विपिन कुमार ने अपनी सफलता का श्रेय बाबा साहेब डाॅ. भीमराव अंबेडकर को देते हुए कहा कि यदि बाबा साहेब ने हमें शिक्षा का हक नहीं दिलाया होता, तो ये सब असंभव था, क्योंकि मेहनती तो हमारे पूर्वज भी बहुत थे, मगर उन्हें अपनी प्रतिभा को दिखाने का कभी अवसर ही नहीं मिला। मेरे ताऊ प्रवक्ता बाबूलाल, चाचा मास्टर मोतीलाल और डाॅ. महेंद्र सिंह तथा मामा मास्टर विजय सिंह का प्रेरक मार्गदर्शन मेरी सफलता में नींव का पत्थर रहे। इस सफलता में मेरी मेहनत के साथ-साथ मेरी मां मंजूदेवी का त्याग, मेरी दादी चम्पादेवी और गुरुओं का आशीर्वाद भी है।

गणित विषय में प्रियंका को मिली कामयाबी

रेवाड़ी |
पटौदा निवासी प्रियंका यादव पुत्री दिलपत यादव ने जून में आयोजित यूजीसी नेट परीक्षा में गणित विषय में सफलता प्राप्त की है। प्रियंका एआईआर में 90वीं रैंक बिना किसी कोचिंग के प्रथम प्रयास में सफलता प्राप्त की। प्रियंका ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता के साथ गुरुजनों को दिया है।

नेट-जेआरएफ में बुड़ौली की ज्योति को मिला 49वां स्थान

नांगलमूंदी |
गांव बुड़ौली के किसान की बेटी ने दूसरी बार नेट जेआरएफ की परीक्षा उर्त्तीण कर अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है। ज्योति पुत्री नसीब सैनी ने दूसरी बार जेआरएफ की परीक्षा में लाइफ साइंस विषय में 49वां रैंक प्राप्त कर गांव का गौरव बढ़ाया है। ज्योति ने अपनी उपलब्धि का श्रेय अपनी माता ममता को दिया है, जिसने उसे कभी पिता की कमी महसूस नहीं होने दी और उसका हौसला बढ़ाते हुए आगे पढ़ने के लिए प्रेरित किया।

प्रीति ने नेट जेआरएफ की परीक्षा में पाई सफलता

कोसली |
लिलोड़ गावं के साधारण परिवार के पूर्व सैनिक और वर्तमान में हरियाणा पुलिस में एस आई के पद पर कार्यरत विद्यानंद के पुत्री प्रीति यादव ने अपने माता-पिता और शिक्षकों के मार्ग दर्शन में तथा स्वंय की कड़ी मेहनत के परिणाम स्वरूप जून 2018 केमेस्ट्री (आनर्स) के राष्ट्रीय स्तर के परिणाम में 85वां रैंक प्राप्त करके क्षेत्र व माता-पिता का नाम रोशन किया है।

खबरें और भी हैं...