--Advertisement--

एसयूसीआई कम्युनिस्ट पार्टी ने बैठक में किया विचार विमर्श

एसयूसीआई कम्युनिस्ट जिला कमेटी रेवाड़ी के तत्वावधान में शनिवार को पार्टी कार्यालय हजारीवास में महान नवम्बर...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 03:40 AM IST
Rewari - suci communist party discussions held in the meeting
एसयूसीआई कम्युनिस्ट जिला कमेटी रेवाड़ी के तत्वावधान में शनिवार को पार्टी कार्यालय हजारीवास में महान नवम्बर क्रांति के 101वें वर्ष के उपलक्ष्य में एक सभा की गई। इसमें जिलेभर से सैकडों पार्टी कार्यकर्ताओं, हमदर्द, शुभचिंतकों व गणमान्य नागरिकों ने हिस्सा लिया। सभा की अध्यक्षता जिला सचिव कामरेड राजेंद्र सिंह एडवोकेट ने की और मुख्य वक्ता पार्टी के सचिव व केंद्रीय कमेटी सदस्य कामरेड सत्यवान थे।

सत्यवान ने कहा कि हजारों साल से वर्ग संघर्ष के माध्यम से शोषणविहीन समाज बनाने के लिए संघर्ष कर रहा है। दास प्रथा से समाजवाद व पूंजीवाद तथा पूंजीवाद के बाद समाजवाद साम्यवाद के चरण में समाज परिवर्तित हुआ है। 7 नवम्बर से 17 नवम्बर 1917 में हुई रूस की महान समाजवादी क्रांति ने सभी प्रचार के शोषण का खात्मा किया।

आजादी आंदोलन में भी सबसे पहले शहीद भगत सिंह व उसे दल में समाजवादी क्रांति का सपना लिया और उस परम्परा को नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने आगे बढ़ाया, परंतु भारत में समाजवादी क्रांति नही हो पाई और सत्ता भारतीय पूंजीपतियों के हाथ से चली गई। कामरेड राजेंद्र सिंह अधिवक्ता ने कार्यकर्ताओं और आम जनता से आह्वान किया कि जनता को संगठित करके, जन कमेटियों का निर्माण करके तथा अपनी समस्याओं को लेकर जनआंदोलन तेज करें और समाजवादी क्रांति के लायक ताकत हासिल करें। सभा का संचालन पार्टी की जिला कमेटी सदस्य व किसान नेता रामकुमार ने किया।

एसयूसीआई के कार्यक्रम में उपस्थित सदस्य।

X
Rewari - suci communist party discussions held in the meeting
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..