रोहतक

--Advertisement--

वॉट्सऐप ग्रुप बनाकर सुनेंगे बिजली संबंधी समस्याएं, मुख्यालय से मंगवाए 60 स्मार्ट फोन

सुगत संपर्क बनाने के लिए उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम सोशल मीडिया का सहारा लेने जा रहा है।

Danik Bhaskar

Dec 09, 2017, 07:47 AM IST

रोहतक। उपभोक्ताओंकी शिकायतों का जल्द निपटारा करने और उनसे सीधा सुगत संपर्क बनाने के लिए उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम सोशल मीडिया का सहारा लेने जा रहा है। अब सब स्टेशन स्तर पर जेई प्रभारी व्हाट्स ग्रुप बनाकर उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनेंगे और निस्तारण करने के साथ सूचनाएं साझा करेंगे।

व्हाट्स एप ग्रुप में फीडर वार सब स्टेशन के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों के पार्षद, समाजसेवी, आरडब्लूए के पदाधिकारी और उद्योगपति सहित अन्य सक्रिय व्यक्तियों को शामिल किया जाएगा। ग्रुप में समस्या की सूचना अपडेट होते ही जेई स्तर के अधिकारी उपभोक्ता को संतोषजनक जवाब देने के लिए जिम्मेदार होंगे।

32 सब स्टेशनों से जुड़ने वाले उपभोक्ताओं तक होगी पहुंच
निगमके एसई बंसल ने बताया कि जिले में 32 सब स्टेशन हैं, यहां पर शिफ्ट अटेंडेंट एसएसए स्तर के कर्मचारी को स्मार्टफोन उपलबध कराने की योजना है। यह पहल पंचकूला स्थित मुख्यालय से की जा रही है। उच्चाधिकारियों का अलग एक ग्रुप होगा और जिला स्तर सब स्टेशन पर अलग अलग ग्रुप बनेगा। इसके जरिए उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए मुख्यालय स्तर से मिलने वाली गाइडलाइंस काे सब स्टेशन स्तर तक पहुंचाया जाएगा।

कंट्रोल रूम में तैयार की जाएगी सूची
यूएचबीवीएनके एसई एसके बंसल ने बताया कि जब तक मुख्यालय से फोन नहीं जाते, तब तक हम इच्छुक लोगों के नंबर जुटाकर एक रजिस्टर पर दर्ज कराएंगे। मॉडल टाउन स्थित जिला मुख्यालय में बने कंट्रोल रूम में आकर लोग अपने नंबर दर्ज कराएं ताकि उन्हें व्हाट्स एप ग्रुप पर जोड़कर बिजली निगम से दी जाने वाली जनहित की सुविधा की ज्यादा से ज्यादा सूचनाएं साझा कर सकें। इस ग्रुप में यदि कोई अपनी बिजली संबंधी समस्या को साझा करेगा तो उसे भी सकारात्मक जवाब दिया जाएगा।

Click to listen..