Hindi News »Haryana »Rohtak» Health University Gives 44 Appointment Letter To Technicians

हेल्थ यूनिवर्सिटी ने 44 तकनीशियनों को दिए नियुक्ति पत्र, क्लर्क के लिए होगी लिखित परीक्षा

हाईकोर्ट से आदेश मिलने के बाद अब हेल्थ यूनिवर्सिटी प्रशासन ने नई भर्ती के तहत चयनित 44 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र जारी

Bhaskar News | Last Modified - Dec 17, 2017, 08:00 AM IST

  • हेल्थ यूनिवर्सिटी ने 44 तकनीशियनों को दिए नियुक्ति पत्र, क्लर्क के लिए होगी लिखित परीक्षा
    +1और स्लाइड देखें

    रोहतक.हाईकोर्ट से आदेश मिलने के बाद अब हेल्थ यूनिवर्सिटी प्रशासन ने नई भर्ती के तहत चयनित 44 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र जारी कर दिए हैं। इन तकनीशियनों ने नियुक्ति पत्र हाथ में आते ही संबंधित विभाग में अपना कार्यभार संभाल लिया। विवि प्रशासन ने क्लर्क सहित शेष पदों के लिए लिखित परीक्षा की तैयारी भी शुरू कर दी है। इस प्रक्रिया में समय लग सकता है।


    हेल्थ यूनिवर्सिटी ने 50 से अधिक श्रेणियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। इनमें से अनेक पदों के लिए तीन से चार गुणा अधिक आवेदन आए हैं। इनमें क्लर्क, रिसेप्शनिस्ट, फार्मासिस्ट, लैब अटेंडेंट, लैब टेक्नीशियन मुख्य हैं। अदालत का कहना है कि जिस पद पर तीन-चार गुना आवेदन हो, उसकी लिखित परीक्षा करवानी है। क्लर्क के 102 पदों के लिए 20 हजार आवेदन आए हुए हैं। इन पदों के लिए लिखित परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

    स्टे के बावजूद भर्ती करने पर जाना पड़ा अदालत
    पंडित भगवत दयाल स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय में विभिन्न 430 पदों के लिए सितंबर महीने में भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई थी। इसमें उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा के बजाय क्राइटेरिया के आधार पर भर्ती किए जाने पर आपत्ति जताई थी। कोर्ट के तुरंत प्रभाव से भर्ती रद्द करने के निर्देश के बावजूद विवि प्रशासन ने यह प्रक्रिया जारी रखी। इसके चलते अधिकारियों को अदालत में जवाब देना पड़ा। अदालत ने केस की सुनवाई करते हुए नियमानुसार भर्ती करने के निर्देश दिए हैं। इसके चलते पदों से तीन से चार गुना अधिक आवेदन वाले पदों के लिए लिखित परीक्षा के आधार पर भर्ती की जाएगी।

  • हेल्थ यूनिवर्सिटी ने 44 तकनीशियनों को दिए नियुक्ति पत्र, क्लर्क के लिए होगी लिखित परीक्षा
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Rohtak News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Health University Gives 44 Appointment Letter To Technicians
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Rohtak

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×