--Advertisement--

मंदिर में जुटे हिंदू संगठन तो रुकी शादी, घरवाले बोले- लड़की नहीं करेगी शादी

बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के करीब 25 सदस्य मंदिर में पहुंचे, लेकिन उन्हें वहां कोई नहीं मिला।

Danik Bhaskar | Dec 18, 2017, 03:16 AM IST

रोहतक. गांधी कैंप चौकी एरिया में चिन्योट कॉलोनी स्थित मंदिर में लव जेहाद के तहत एक प्रेमी जोड़े की शादी की सूचना मिलने पर हड़कंप मच गया। बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के करीब 25 सदस्य मंदिर में पहुंचे, लेकिन उन्हें वहां कोई नहीं मिला। गांधी कैंप चौकी प्रभारी शमेशर सिंह भी मंदिर पहुंचे। किसी के खिलाफ शिकायत नहीं मिलने पर वे वापस लौट आए।

लड़का व लड़की एक मोबाइल की कंपनी में इकट्ठे काम करते थे। वहीं, इनकी नजदीकियां बढ़ी। लड़की पक्ष ने कहा कि उन्होंने अपनी लड़की को समझा लिया है। फिलहाल शादी रुक गई है। हालांकि वे लड़की को सामने नहीं ला रहे। वहीं, लड़का पक्ष भी खुलकर सामने नहीं आ रहा है। विहिप का दावा है कि लड़के के दो तलाक पहले हो चुके हैं।

पुलिस ने मंदिर के पुजारी से पूछताछ की तो उनका कहना था कि यहां पर 3-4 व्यक्ति आए थे, जिन्होंने एक गरीब परिवार की लड़की की शादी करवाने की बात की थी। मगर इतनी देर में ही बाहर लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई। भीड़ बार-बार यही कह रही थी कि यह लव जेहाद का मामला है। इस शादी को नहीं होने देंगे।

यूपी से है लड़का, दोनों एक मोबाइल कंपनी में करते हैं काम
बजरंग दल के जिला सुरक्षा प्रमुख संजय खुराना का कहना है कि उनको सूचना मिली थी मंदिर में एक संप्रदाय की लड़की को प्यार के जाल में फंसाकर लव जेहाद के तहत शादी की जा रही है। सूचना मिलते ही वे अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद हिंदू सामजिक संगठनों के कई प्रतिनिधि भी वहां पर पहुंच गए। संजय खुराना का कहना है लड़की शहर की रहने वाली है और लड़का उत्तरप्रदेश से है। दोनों एक मोबाइल कंपनी में काम करते हैं। संजय खुराना के अनुसार, लड़के के दो तलाक पहले ही हो चुके हैं। खुराना का दावा है कि लड़की ने अपने परिजनों की बात मान ली है।

शादी होने की थी तैयारी : निगम पार्षद

निगम पार्षद मदनलाल कुरड़ा ने बताया कि मंदिर में लव जेहाद के तहत शादी करवाने की सूचना मिली थी। इसके बाद वहां पर भारी संख्या में लोग विरोध करने पहुंच गए। इसके बाद शादी नहीं हो पाई और दोनों पक्ष वहां से निकल गए।