--Advertisement--

बिस्किट खरीदने गई 7 साल की बच्ची लापता, 50 से ज्यादा कैमरे खंगाले नहीं आई नजर

लाइनपार के न्यू सुभाष नगर कॉलोनी में सात साल की बच्ची मंजू का अपहरण हो गया है।

Dainik Bhaskar

Dec 31, 2017, 04:49 AM IST
Kidnapping of 7-year-old girl

बहादुरगढ़ . लाइनपार के न्यू सुभाष नगर कॉलोनी में सात साल की बच्ची मंजू का अपहरण हो गया है। शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे बच्ची पड़ोस की दुकान से बिस्किट लेने गई थी। उसी वक्त कोई व्यक्ति उसे उठा ले गया। काफी देर तक जब वह वापस नहीं लौटी तो परिजनों ने तलाश शुरू की। बच्ची रोहतक के गद्दी खेड़ा गांव की रहने वाली है और स्कूल की छुट्टियों में अपने मामा के घर आई थी। उसके मामला की शिकायत पर लाइनपार थाना पुलिस द्वारा अपहरण का मामला दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए शनिवार को एएसपी बी सतीश बालन बहादुरगढ़ पहुंचे। उन्होंने सभी राइडर्स, ट्रैफिक टीम व अन्य पुलिसकर्मियों को शहर में सर्चिंग अभियान में जुटाया।


4 दिन पहले आई थी बहादुरगढ़
बच्ची के मामा संदीप ने बताया कि चार दिन पहले वह अपनी बहन के यहां गया था। छुटिट्यों के चलते उसकी भांजी संजू व मंजू भी उसके साथ आ गई। शुक्रवार को करीब 11 बजे छोटी भांजी मंजू दस रुपए लेकर गली में ही स्थित एक दुकान पर बिस्किट लेने चली गई। एक दुकान से सामान लेने के बाद वह दूसरी दुकान पर गई, जिसके बाद से उसका कोई पता नहीं चल रहा है। बेटी के गायब होने की जानकारी मिलने पर उसकी मां सुमन देवी भी बहादुरगढ़ अा गई। बच्ची का पिता संजय रोहतक में इंडस्ट्रीयल एरिया में मजदूरी का काम करता है। मामा संदीप भी मजदूरी करता है।

दिल्ली के रेलवे स्टेशनों व आइएसबीटी पर भी तलाशने पहुंची पुलिस की टीम
लाइनपार थाना प्रभारी कुलबीर सिंह ने बताया कि पुलिस की दो टीमें पुरानी दिल्ली, नई दिल्ली, आनंद विहार और निजामुदीन रेलवे स्टेशन के अलावा आनंद विहार, कश्मीरी गेट और सराय काले खां आइएसबीटी में भी तलाश के लिए गई हैं। वहां से पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी हासिल की है। साथ ही एनसीआर के तमाम थानों में बच्ची के बारे में जानकारी भेजी है।

पुलिस ने हर थाने में भेजा फोटो
बच्ची के किडनेप की सूचना मिलते ही पुलिस एक्टिव हो गई। कुछ ही समय बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की। 150 से ज्यादा पुलिसकर्मी बच्ची की तलाश में जुटे हैं। खुद एसएसपी बी सतीश बालन सुबह से बहादुरगढ़ में हैं। उन्होंने एडिशनल एसपी लोकेंद्र सिंह की अगुवाई में आधा दर्जन टीम बनाई हैं। जिनमें शहर के तीनों थाने के एसएचओ, महिला थाना प्रभारी, सीआईए प्रभारी और ट्रैफिक थाना एसएचओ को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी हैं।
किसी सीसीटीवी में नहीं मिली फुटेज
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आसपास के 50 से ज्यादा जगहों पर लगे सीसीटीवी खंगाले गए हैं, लेकिन अपहृत बच्ची के बारे में कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। किसे उसने किडनेप किया यह भी साफ नहीं हो पाया है। क्योंकि परिजनों के पास कोई कॉल भी नहीं आया है।

सुराग देने वाले को उचित इनाम देंगे
शिकायत मिलने के तुरंत बाद पुलिस एक्टिव हो गई थी। 150 से ज्यादा पुलिसकर्मी बच्ची की तलाश में लगाई है। उम्मीद है कि जल्दी ही बच्ची को बरामद कर लिया जाएगा। बच्ची के बारे में सुराग देने वाले को उचित इनाम दिया जाएगा। –बी. सतीश बालन, एसएसपी

X
Kidnapping of 7-year-old girl
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..