Home | Haryana | Rohtak | new born baby found from Litter pile

कूड़े के ढेर से ऐसी हालत में मिला बच्चा, एनजीओं ने पहुंचाया हॉस्पिटल

पीजीआईकी इमरजेंसी में शुक्रवार को एक दिन का नवजात शिशु पहुंचा। इसे हिसार की ऑटो मार्केट से लाया गया है।

Bhaskar news| Last Modified - Dec 30, 2017, 07:46 AM IST

new born baby found from Litter pile
कूड़े के ढेर से ऐसी हालत में मिला बच्चा, एनजीओं ने पहुंचाया हॉस्पिटल

रोहतक।  पीजीआईकी इमरजेंसी में शुक्रवार को एक दिन का नवजात शिशु पहुंचा। इसे हिसार की ऑटो मार्केट से लाया गया है। कूड़े के ढेर में पड़ा मिला यह बच्चा (लड़का) पॉलीथिन में बंधा था। समय से पहले जन्मे इस बच्चे काे इंफेक्शन होने के चलते सिविल अस्पताल से पीजीआई रेफर किया गया है। यहां जन सेवा संस्थान को इसकी देखरेख की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 


ऑटो मिस्त्री वेदप्रकाश शुक्रवार को ऑटो मार्केट के शौचालय में लघुशंका के लिए गया था। यहां उसे एक बच्चे के रोने की आवाज सुनी। इसे सुनकर आसपास नजर दौड़ाई तो एक पॉलीथिन हिलती दिखाई दी। उसे खोलने पर नवजात शिशु मिला। इसकी ओरनाल भी पेट से जुड़ी हुई थी। इसे तुरंत उठाकर ठंड से बचाने के लिए कपड़े में लपेटा और सिविल अस्पताल पहुंचाया। इस घटना की जानकारी आसपास के लोगों ने पुलिस को दी। पुलिस ने आसपास पूछताछ कर बच्चे के परिवार का पता लगाने का प्रयास किया, मगर कोई सुराग नहीं लगा। अस्पताल में डॉ. मंजू ने बच्चे की जांच की। इस दौरान उसे इंफेक्शन से पीड़ित बताया। इस प्री-मेच्योर बेबी का वजन भी एक किलो 300 ग्राम है। ऐसे में उसे विशेष देखभाल की जरूरत है। नतीजतन इलाज के लिए उसे पीजीआई रेफर कर दिया गया। यहां इमरजेंसी से सीएमओ ने जन सेवा संस्थान को बच्चे की जिम्मेदारी सौंपी। संस्था के पीजीआई प्रभारी जयवीर ने बताया कि एक दिन का बच्चा इंफेक्शन से पीड़ित है। इसे देखभाल के लिए संस्था को सौंपा गया है। इसके लिए एक महिला कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई है। बच्चे का इलाज शुरू हो गया है। 

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now