Hindi News »Haryana »Rohtak» One-And-A-Half-Year-Old Girl Dies In Open Drain

डेढ़ वर्ष की बच्ची की खुले नाले में गिरकर मौत नपा और पीडब्लूडी कोई नहीं ले रहा जिम्मेदारी

महम बाईपास पर घर से खेलने के लिए निकली बच्ची रोड क साथ बने खुले नाले में गिर गई।

Bhaskar news | Last Modified - Dec 21, 2017, 07:56 AM IST

डेढ़ वर्ष की बच्ची की खुले नाले में गिरकर मौत नपा और पीडब्लूडी कोई नहीं ले रहा जिम्मेदारी

महम.प्रशासन की लापरवाही की वजह से एक डेढ़ वर्षीय मासूम बच्ची नेहा की जान चली गई। फरमाणा चुंगी के आगे महम बाईपास पर घर से खेलने के लिए निकली बच्ची रोड क साथ बने खुले नाले में गिर गई। जब तक परिजन उसे ढूंढ पाते, उसकी मौत हो चुकी थी। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


अब नगर पालिका और पीडब्लूडी विभाग एक-दूसरे पर जिम्मेदारी डालकर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं। कोई भी इस नाले की सफाई और ढकने की जिम्मेदारी नहीं ले रहा, जबकि पिछले तीन वर्ष से कर्मचारी इस नाले की सफाई करने तक नहीं आए। शहर में अन्य जगह भी खुले नाले पड़े हुए हैं, जिनकी कोई सुध नहीं ले रहा। इसे लेकर परिजनों व स्थानीय नागरिकों में रोष व्याप्त है। उन्होंने लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है। बड़ा सवाल यह भी उठता है कि यदि नपा और पीडब्लूडी दोनों सफाई से पल्ला झाड़ रहे हैं तो आखिर कौन यहां का जिम्मेदार है।

नाले में बुलबुले उठते देखा तो पता चला पोती डूब गई
फरमाणा चुंगी से आगे महम बाईपास निवासी मजदूर संदीप की दो बेटियां हैं। बड़ी पहली कक्षा की छात्रा है, जबकि छोटी बेटी नेहा डेढ़ साल की है। दादी ओमल का कहना है कि सुबह 9 बजे वह घर के आंगन में बैठी थी। उसकी पोती नेहा अचानक खेलते हुए बाहर निकल गई। वह कुछ समय तक दिखाई नहीं दी तो उसे लेने बाहर आई। ढूंढने पर भी उसे नेहा दिखाई नहीं दी। घर के आगे से गुजर रहे नाले से उसे बुलबुले उठते दिखाई दिए। खोजबीन करने के बाद पानी के अंदर बच्ची मिली। पिता संदीप व मां पूजा ने बताया कि बेटी को सरकारी अस्पताल में लेकर गए, लेकिन डाॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हमारी जिम्मेदारी नहीं बनती : नपा
महम बाईपास रोड की जगह पीडब्लूडी बीएंडआर विभाग की है। नाले भी उन्होंने ही बनवाए। इनको ढकने और साफ करने की जिम्मेदारी उसी विभाग की है।- फतेह सिंह, प्रधान, नगर पालिका
हर जगह नपा करती है देखभाल : पीडब्लूडी
सभी शहरों में नालों की सफाई और उनकी देखरेख की जिम्मेदारी नगरपालिका की होती है। यहां भी नगर पालिका अधिकारी जिम्मेदारी से नहीं बच सकते। जब यह जगह हमारी है तो नगर पालिका ने हमसे पूछे बगैर करोड़ों रुपए की लागत से रोड के साथ इंटरलॉकिंग टाइल कैसे लगवा ली। नाले को ढकना भी नगरपालिका को चाहिए था। - अनिल रोहिल्ला, एसडीओ, पीडब्लूडी बीएंडआर
गुरुवार को दोनों विभागों से रिकाॅर्ड तलब कर जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
- निर्मल नागर, एसडीएम, महम

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Rohtak News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: deढ़ vrs ki bachchi ki khule naale mein gairkar maut npaa aur pidbluedi koee nahi le raha jimmedaari
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Rohtak

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×