--Advertisement--

ओलिंपियन साक्षी इन गेम्स में पेश करेगी दावेदारी, पांच पहलवान रहीं फेल

पुरुष पहलवानों में रोहतक के रेसलर सत्यव्रत के ट्रायल से बाहर होने के बाद निगाहें महिला पहलवानों के प्रदर्शन पर टिकी थीं।

Dainik Bhaskar

Dec 31, 2017, 04:55 AM IST
sakshi malik qualify commonwealth and asian games

राेहतक. वर्ष 2018 में होने वाले कॉमनवेल्थ व एशियन गेम्स में पुरुष पहलवानों में रोहतक के रेसलर सत्यव्रत के ट्रायल से बाहर होने के बाद निगाहें महिला पहलवानों के प्रदर्शन पर टिकी थीं। रियो ओलिंपिक की ब्रांज मेडल विजेता साक्षी मलिक कादयान ने 62 किग्रा भारवर्ग में महाराष्ट्र की पहलवान रेशमा को हराकर कॉमनवेल्थ व एशियन गेम्स के लिए चयन कराया।

वहीं, रोहतक जिले की पांच महिला पहलवानों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। वे अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में चयन कराने की दौड़ से बाहर हो गईं। अब कॉमनवेल्थ व एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीद पहलवान साक्षी मलिक कादयान से रहेंगी। वहीं, साक्षी का चयन होने पर उनके मायके व ससुराल में खुशी का माहौल रहा।

चयनकर्ताओं ने बताया कि शनिवार को महिला वर्ग में ट्रायल लिए गए थे, जिसमें 62 किग्रा भारवर्ग में साक्षी मलिक कादयान, 50 किग्रा भारवर्ग में विनेश फौगाट, 53 किग्रा भार वर्ग में बबीता फौगाट, 57 किग्रा भार वर्ग में पूजा ढांडा, 67 किग्रा भार वर्ग में दिव्या काकरान, 76 किग्रा भार वर्ग में किरन को कॉमनवेल्थ व एशियन गेम्स के लिए स्थान पक्का किया है। वहीं, छोटूराम स्टेडियम के कुश्ती अखाड़े से ट्रायल देने पहुंची पिंकी, पिंकी मलिक, रितू मलिक, निक्की सहित अन्य एक अखाड़े की महिला पहलवान का निराशाजनक प्रदर्शन रहा और वे चयनितों की सूची से बाहर हाे गईं।

पुरुष वर्ग में मेहर सिंह अखाड़े ने बचाई लाज,
एशियन गेम्स में शामिल होंगे चार पहलवान

शुक्रवार को दिल्ली में पुरुष वर्ग में लिए गए ट्रायल में मेहर सिंह अखाड़े के चार पहलवानों ने सराहनीय प्रदर्शन करते एशियन गेम्स का टिकट पाया। अखाड़े के कुश्ती प्रशिक्षक रणबीर ढाका ने बताया कि एशियन गेम्स में ग्रीको रोमन कुश्ती के लिए 87 किग्रा भारवर्ग में सुनील, 72 किग्रा भारवर्ग में कुलदीप, 67 किग्रा भारवर्ग में मनीष, सतेंद्र ने 125 किग्रा भार वर्ग में एशियन गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए टिकट पाने की उपलब्धि हासिल की है। हमें उम्मीद है कि ये चयनित पहलवान देश के लिए गोल्ड मेडल जीतेंगे।

X
sakshi malik qualify commonwealth and asian games
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..