Hindi News »Haryana »Rohtak» Three Parts Of The Body Found In Dadri And Rohtak

24 दिन में मकड़ौली, दादरी और रोहतक में मिले शव के 3 हिस्से, एक ही युवती के होने की संभावना

मकड़ौली में सिर व आधा धड़ और दादरी में मिला था पैर, पुरानी शुगर मिल इलाके में बरामद हुआ कमर का हिस्सा।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 13, 2017, 05:56 AM IST

  • 24 दिन में मकड़ौली, दादरी और रोहतक में मिले शव के 3 हिस्से, एक ही युवती के होने की संभावना

    रोहतक।शहर की पुरानी शुगर मिल इलाके से मिले युवती के शव के एक हिस्से की पोस्टमार्टम रिपोर्ट बड़े खुलासे की आेर इशारा कर रही है। मिल इलाके से मिला हिस्सा पेट से घुटने के बीच का है। इससे पूर्व एक युवती का सिर से लेकर छाती तक का हिस्सा मकड़ौली और पैर दादरी से मिल चुके हैं। पीजीआई में पोस्टमार्टम के लिए आए इन अंगों की जांच पड़ताल व रिपोर्ट की कड़ियां आपस में जुड़ती दिख रही हैं। इसे लेकर डीएनए टेस्ट करवाया जा रहा है।

    - मंगलवार को संस्थान के फोरेंसिक एक्सपर्ट ने मानव अंगों के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी। अंदेशा जताया कि ये तीन टुकड़े एक ही युवती के हो सकते हैं। हत्या को राज बनाए रखने के लिए युवती की हत्या के बाद शव के तीन टुकड़े किए गए और उन्हें कुछ-कुछ दिनों के अंतराल पर अलग-अलग जगह फेंका गया।

    - पुलिस शक के दायरे में आई पंजाब निवासी एक युवती पर जांच फोकस कर रही है। उसका गांधी कैंप निवासी पति से विवाद हो गया था और तब से वह लापता है। लगभग पांच वर्ष पहले भी रोहतक में एक युवक की ऐसे ही हत्या की गई थी।

    पहला हिस्सा : 21 नवम्बर को मकड़ौली में मिला सिर, गर्दन व छाती का हिस्सा
    - सदर थाना इलाके के गांव मकड़ौली में 21 नवम्बर को युवती के शरीर का एक हिस्सा क्षत विक्षप्त हालत में मिला था। सिर, गर्दन व छाती का ऊपरी हिस्सा पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

    - इसके अलावा मौके से और कोई सबूत या शरीर का अंग नहीं मिला। सिविल अस्पताल प्रशासन ने मामले की गंभीरता के चलते 23 नवम्बर को शव पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई भेज दिया।

    दूसरा हिस्सा : 1 दिसम्बर को दादरी की नहर में मिले महिला के कटे पैर
    - दादरी पुलिस को एक दिसम्बर को किसी ने नहर में शव होने की सूचना दी। पुलिस ने छानबीन करते हुए नहर से पैर बरामद किए। इन्हें अस्पताल प्रशासन ने पांच दिसम्बर को पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई भेज दिया।
    - पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पैर किसी युवती के होने का अंदेशा जताया। इसके अलावा न तो पुलिस को मौके से कुछ मिला और न ही डॉक्टरों को पोस्टमार्टम में कुछ हाथ लगा।
    तीसरा हिस्सा : 11 दिसम्बर को पुराना शुगर मिल से मिला शरीर के बीच का हिस्सा
    - शिवाजी कॉलोनी पुलिस को 11 दिसम्बर को किसी ने पुराना शुगर मिल से कुछ दूरी पर झाड़ियों के पास मानव अंग होने की सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती के शरीर के एक हिस्से को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए शवगृह पहुंचाया।
    - सिविल अस्पताल ने मामला पेचीदा होने के चलते 12 दिसम्बर को केस पीजीआई में भेज दिया। यह अंग पेट से घुटने के बीच का बताया गया है। डॉक्टर इसे जननांग भी कहते हैं। इस हिस्से से पुलिस को संतरी रंग की पजामी व अंत: वस्त्र मिले हैं।
    तीनों अंगों के पोस्टमार्टम में शामिल रहे एक डॉक्टर ने जताया अंदेशा
    - अगल-अलग जगह मिले युवती के शरीर के तीन अंगों को पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई लाया गया। पहला अंग मिलने के बाद दस-दस दिन के अंतराल पर ये अंग मिले।
    - पोस्टमार्टम रूम में डॉक्टरों ने इन तीनों अंगों को एक ही शरीर का हिस्सा होने का अंदेशा जताया है। इन तीनों अंगों के पोस्टमार्टम के लिए बनाए गए डॉक्टरों के बोर्ड में एक डॉक्टर कॉमन रहा। इसी ने सबसे पहले यह अंदेशा जाहिर किया।
    चार हफ्ते पहले हुई थी हत्या
    - फोरेंसिक डिपार्टमेंट के एजओडी डॉ. एसके धतरवाल ने कहा कि युवती के इन तीनों अंगों का पोस्टमार्टम हो गया है। किसी ने चार सप्ताह पहले युवती की हत्या की। इसके डीएनए सैंपल लेकर पुलिस को सौंप दिए गए हैं।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Rohtak News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Three Parts Of The Body Found In Dadri And Rohtak
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Rohtak

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×