Hindi News »Haryana »Rohtak» Thugs By Asking For OTP Number, Cyber Crime

होटल बिल पेटीएम से देने का बोला, ओटीपी नंबर मांगकर की ठगी

होटल संचालक को मोबाइल पर कॉल कर बनाया ठगी का शिकार।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 20, 2017, 08:00 AM IST

  • होटल बिल पेटीएम से देने का बोला, ओटीपी नंबर मांगकर की ठगी

    रोहतक.मेरी बेटी अपने फ्रेंड्स के साथ आपके होटल पर खाना खाने आएगी। उसके पास पैसे नहीं है। मैं आपके पेटीएम में दो हजार रुपए डाल देता हूं। उससे पैसे लेना। यह बात दिल्ली बाईपास स्थित होटल के संचालक रवि कादयान के पास आए एक फोन पर हुई। दोपहर बाद करीब पौने चार बजे इस फोन को सुनने के बाद रवि होटल के बाहर अपनी गाड़ी में ही लेट गया। तभी फोन आया और उससे मोबाइल पर आया ओटीपी नंबर पूछा।

    ओटीपी बताते ही कट गए पैसे

    - ओटीपी बताने पर उसके पेटीएम एकाउंट से राशि कटने लगी। रवि ने मैसेज देखा तो चार हजार रुपए की एक ऑनलाइन शॉपिंग हो चुकी थी। इसके अलावा और भी राशि कटी। 9550 रुपए खाते से कटे। उसने दोबारा कॉल की तो ठग ने पैसे वापस डालने की बात कही, लेकिन शाम तक नहीं डाले। पुलिस भी कार्रवाई नहीं कर रही।


    हमारे भी खाते से निकाली थी राशि, अब वापस दी
    - एकअकाउंट जिसमें राशि ट्रांसफर हुई थी, उसे रवि ने फोन किया तो वह भिवाड़ी राजस्थान में जाकर मिला। उसने बताया कि मैं केमिस्ट की दुकान चलाता हूं। मेरे भी दो दिन पूर्व एक व्यक्ति ने पैसे निकाल लिए थे। उसे धमकाया गया तो उसने दो दिन बाद वापस लौटा दिए हैं, लेकिन इस कहानी पर रवि को पूरा यकीन नहीं हुआ।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Rohtak News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Thugs By Asking For OTP Number, Cyber Crime
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Rohtak

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×