Hindi News »Haryana »Rohtak» आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार केस में कोर्ट ने पीटर मुखर्जी को

आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार केस में कोर्ट ने पीटर मुखर्जी को

आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार केस में कोर्ट ने पीटर मुखर्जी को 13 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा नई दिल्ली |...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 03:20 AM IST

आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार केस में कोर्ट ने पीटर मुखर्जी को
आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार केस में कोर्ट ने पीटर मुखर्जी को 13 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा

नई दिल्ली | आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार केस में पटियाला हाउस कोर्ट ने पीटर मुखर्जी को 13 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। स्पेशल जज सुनील राणा के समक्ष शनिवार को सीबीआई ने बताया कि पीटर मुखर्जी ने जांच में सहयोग नहीं किया है, इसलिए वह उसका कार्ति चिदंबरम और उनके सीए से आमना-सामना नहीं करा सके और पूछताछ नहीं हुई। पीटर आगे की सुनवाई में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होंगे। 26 मार्च को कोर्ट ने पीटर मुखर्जी को 5 दिन की सीबीआई कस्टडी में भेजा था। कार्ति को 23 मार्च को दिल्ली हाईकोर्ट ने जमानत दी है।

पंजाब : सरकार की कर्ज माफी की घोषणा के बावजूद बठिंडा के एक और किसान ने की आत्महत्या

बठिंडा | पंजाब सरकार की ओर से शुरू की गई कर्ज माफी स्कीम के बावजूद किसान आत्महत्याओं का सिलसिला जारी है। बठिंडा के मियां गांव के किसान गुरविंदर सिंह ने शनिवार को सुबह पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। गुरविंदर दो एकड़ जमीन का मालिक था तथा उस पर सात लाख का कर्ज था। कर्ज उतारने के लिए वह ठेके पर खेती करता था। पिछले साल उसकी फसल खराब हो जाने के कारण वह कर्ज उतार नहीं सका और कर्ज बढ़ता गया। गौरतलब है कि शुक्रवार को भी एक किसान ने जिले में आत्महत्या की थी।

गुजरात : पीपावाव बंदरगाह के पास से 10 करोड़ रुपए से अधिक का तस्करी का माल बरामद, 3 गिरफ्तार

अहमदाबाद | गुजरात में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने अमरेली के पीपावाव बंदरगाह से तस्करी कर लाए गए 10 करोड़ रुपए से अधिक कीमत के पुराने बहुपयोगी डिजिटल उपकरणों की खेप जब्त कर 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। डीआरआई ने शनिवार को गुप्त सूचना पर 16 कंटेनरों से फोटो काॅपियर , प्रिंटर और प्लॉटर आदि की दो हजार इकाइयां जब्त कीं। इस संबंध में एक कंटेनर फ्रेट स्टेशन के ऑपरेशन मैनेजर, कस्टम हाउस एजेंट और इस तस्करी कांड के सरगना को पकड़ लिया गया है। इस मामले में पीपावाव के कुछ कस्टम अधिकारियों को सस्पेंड भी किया गया है।

छत्तीसगढ़ : तेलंगाना के पापिकुंडालू जलाशय में डूबकर बस्तर के व्यवसायी परिवार के 4 लोगों की मौत

जगदलपुर | छत्तीसगढ़ में जगदलपुर के एक परिवार के चार सदस्यों की शनिवार सुबह तेलंगाना के पापिकुंडालू जलाशय में डूबने से मौत हो गई। जगदलपुर से कारोबारी राठी परिवार के दस सदस्य 28 मार्च को पापिकुंडालू जलाशय घूमने गए थे। यहां पानी में उतरने के बाद अचानक शिवांगी का पैर जलाशय के किनारे फिसला और वह पानी में गिर गई। इसके बाद उसे बचाने के चक्कर में एक एक कर चार लोग जलाशय में डूबते गए। घटना में 48 वर्षीय मोहन राठी, 49 वर्षीय जगदीश राठी, 25 वर्षीय शिवांगी राठी और 16 वर्षीय अनिकेत राठी की मौत हो गई है। सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं।

यूपी : देवरिया में बेकाबू बस की टक्कर से दो चचेरे भाइयों की मौत, बस ड्राइवर गिरफ्तार

देवरिया | उत्तर प्रदेश में देवरिया के सलेमपुर क्षेत्र में शनिवार को एक बेकाबू बस की चपेट में आकर मोटरसाइकिल सवार दो चचेरे भाइयों की मौत हो गई। महदहा गांव के राम बाबू यादव (18) और सत्यम यादव (20) मोटरसाइकिल से देवरिया आ रहे थे। तभी पुरैना के पास बेकाबू होकर बस ने इन्हें टक्कर मार दी। हादसे में दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इसके बाद बस सड़क के किनारे झाड़ियों में पेड़ से टकरा गई, जिसमें बस में सवार कुछ लोगों के मामूली चोटें आई हैं।

ÎñçÙ·¤ ÖæS·¤Ú मध्यप्रदेश | छत्तीसगढ़ | राजस्थान | नई दिल्ली | पंजाब | चंडीगढ़ | हरियाणा | हिमाचल प्रदेश | झारखंड | बिहार |  गुजरात | महाराष्ट्र |  महाराष्ट्र |  मध्यप्रदेश

राजस्थान : 588 करोड़ रुपए की लागत से बना झुंझुनूं का मलसीसर बांध टूटा, 8 करोड़ लीटर पानी गांव में घुसा, जिले में अलर्ट घोषित

कई थानों से पुलिस बल को बुलाया गया

झुंझुनूं | राजस्थान में झुंझुनूं के मलसीसर में 588 करोड़ रुपए की लागत से बना बांध शनिवार को टूट गया, जिससे कई इलाकों में पानी भर गया। बांध में आठ करोड़ लीटर (80 एमएलडी) पानी था। इसके टूटने से गांव ककडेऊ में अफरा-तफरी मच गई। प्रशासन ने पूरे जिले में अलर्ट घोषित कर दिया। यह बांध कुंभाराम परियोजना के लिए बनाया गया था। ककडेऊ गांव से पानी शहरी इलाके में नहीं पहुंचा। बांध टूटने की सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर सहित आला अधिकारी वहां पहुंचे। प्रशासन ने पूरे जिले में अलर्ट घोषित कर दिया। साथ ही कई पुलिस थानों का दल वहां बुला लिया गया है। कई रास्तों को बंद कर दिया है। ग्रामीणों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए एहतियातन पास के स्कूलों में कैंप बनाया गया है।

यूपी : इलाहाबाद और सिद्धार्थनगर में तोड़ी गई आम्बेडकर की प्रतिमा

अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, सीएम ने दिए जांच के आदेश

भास्कर न्यूज नेटवर्क | इलाहाबाद

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद और सिद्धार्थनगर में कुछ अराजक तत्वों द्वारा संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को तोड़कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। इलाहाबाद के झूंसी में त्रिवेणीपुरम के पास शुक्रवार देर रात आंबेडकर प्रतिमा को तोड़ा गया है। शनिवार की सुबह जब लोगों ने टूटी प्रतिमा को देखा तो हंगामा करने लगे और नारेबाजी करते हुए दोषियों को पकड़ने की मांग की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मामले में संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

इलाहाबाद में मूर्ति क्षतिग्रस्त होने की खबर मिलते ही सपा और बसपा के नेता और कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए। दोनों पार्टी के कार्यकर्ता पार्क में धरना देते हुए नई मूर्ति लगाने और मूर्ति तोड़ने वालों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। स्थिति को देखते हुए पुलिस तैनात कर दी गई है। मौके पर पहुंचे फूलपुर सांसद नागेंद्र पटेल का आरोप है कि सूबे की सरकार बाबा साहब पर राजनीति तो कर रही लेकिन उनकी मूर्ति की सुरक्षा नहीं कर पा रही है। सिद्धार्थनगर जिले में कुछ शरारती तत्वों ने मूर्ति का दाहिना हाथ तोड़ दिया है। शनिवार की सुबह डुमरियागंज थाना क्षेत्र के गौहनिया गांव में हुई इस घटना से स्थानीय लोग आक्रोशित हैं और शरारती तत्वों की गिरफ्तारी के साथ मूर्ति बदलने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए थे।



दोषी के खिलाफ कठोर कार्रवाई करें : सीएम

गृह विभाग के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी कलेक्टर और एसपी को सख्त निर्देश दिए हैं कि वे अपने जनपद में स्थापित महापुरुषों की मूर्तियों की सुरक्षा के संबंध में पूरी सतर्कता बरतें। ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति किसी भी दशा में न हो। उन्होंने कहा है कि इन घटनाओं के लिए लिए दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाए, जिससे वे शांति-व्यवस्था भंग करने की स्थिति न उत्पन्न कर सकें।

भाजपा-संघ को दलितों की फिक्र नहीं: मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि पिछड़ी जातियों और आदिवासियों के लोगों को लेकर भाजपा और आरएसएस को कोई परवाह नहीं है। वे अपनी इनके लिए काम करने के बजाय बाबासाहेब को ‘रामजी’ बनाने पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। वे केवल दलितों के वोट बैंक की राजनीति में रुचि रखते हैं और कुछ नहीं।

पहले भी तोड़ी जा चुकी हैं मूर्तियां

यूपी के आजमगढ़ जिले में 10 मार्च को बाबा साहेब की मूर्ति तोड़ने का मामला सामने आया था। इससे पहले मेरठ के मवाना में ग्राम पंचायत की जमीन पर स्थापित आम्बेडकर की मूर्ति को कुछ अराजक तत्वों ने तोड़ दिया था। वहीं, एटा जिले के थाना जलेसर कस्बे के गोला कुआं मोहल्ला में प्रतिमा को अराजक तत्वों ने तोड़ दिया था।

मनी लॉन्ड्रिंग : कोर्ट ने ईडी से कहा- मीसा को मामले के दस्तावेज दो

नई दिल्ली | मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पटियाला कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को दस्तावेज मुहैया कराने का आदेश दिया है। स्पेशल सीबीआई जज अरविंद कुमार ने कहा, दोनों को जरूरी दस्तावेज मुहैया कराएं जाएं ताकि वह अपने ऊपर लगे आरोपों पर जवाब दाखिल कर सकें।

इसके अलावा कोर्ट ने इस मामले में रांची की जेल में बंद एक अन्य आरोपी संतोष शाह के खिलाफ भी दोबारा वारंट जारी किया है। कोर्ट ने कहा, संतोष शाह मामले की अगली सुनवाई 7 मई को पेश करें। कोर्ट साउथ दिल्ली के बिजवासन में 12 बीघा जमीन पर फैले फार्म हाउस से जुड़े मामले में सुनवाई कर रही है। ईडी का आरोप है कि बिजवासन की संपत्ति मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार की ही है, जिसे उन्होंने मेसर्स मिशैल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से रखा है। जांच में पता चला है कि यह फार्म हाउस 2008-09 में मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल 1.2 करोड़ रुपए का इस्तेमाल कर खरीदा गया था। ईडी ने इस फार्म हाउस को जब्त कर रखा है। मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार जमानत पर हैं।

रेवाड़ी, रविवार 1 अप्रैल, 2018 | 10

बिहार: टॉपर घोटाले के मास्टरमाइंड बच्चा राय की 4.5 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त

पटना | प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को बिहार में टॉपर घोटाले के मास्टरमाइंड अमित कुमार उर्फ बच्चा राय की 4.53 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की। ईडी ने यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग के केस में की है। ईडी ने 4 बार बच्चा राय की प|ी और अन्य परिजन को समन देकर पूछताछ के लिए बुलाया, लेकिन कोई पेश नहीं हुआ। इसके बाद ईडी ने यह कार्रवाई की। घोटाले का मुख्य आरोपी बच्चा राय जेल में है। उसकी गिरफ्तारी के बाद से उसकी प|ी और अन्य परिजन वैशाली जिले के लालगंज स्थित घर को छोड़कर फरार हैं। पूछताछ के लिए ईडी की टीम ने गांव में बच्चा राय के घर पर नोटिस चिपकाया, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला। बच्चा राय ने अवैध तरीके से हुई अकूत कमाई जमीन खरीदने में लगाई थी।

जागरण में आई बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोपी को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

गाजियाबाद | गाजियाबाद में आठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोपी एक युवक को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला। लोनी इलाके में शुक्रवार देर रात जागरण में गई बच्ची को फुसलाकर आरोपी अपने कमरे में ले गया और दुष्कर्म किया। बच्ची थोड़ी देर बाद रोती हुई कमरे से निकली। बच्ची की खराब हालत देख वहां से गुजर रहे एक शख्स ने तुरंत मामला समझते हुए आरोपी को पकड़कर पीटना शुरू कर दिया। शोर-गुल सुनकर काफी लोग वहां पहुंचे और 25 साल के आरोपी जितेंद्र को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जितेंद्र लोनी की झुग्गी में बने कमरे में रहता था और शादीशुदा था। जितेंद्र भी अपनी प|ी के साथ जागरण में गया था। बताया जा रहा है कि वह नशे में था। इसलिए प|ी को छोड़कर घर जाने लगा। इसी दौरान 8 साल की बच्ची दिखी और उसे फुसलाकर घर ले गया।

तीन माह पहले ही बन गया था बांध

इस परियोजना का शुभारंभ 2013 के अगस्त में हुआ था। इसके बाद 30 जुलाई 2016 में इसका काम पूरा होना था, लेकिन करीब तीन माह पहले ही बांध का काम पूरा हुआ। इसका कुल बजट 588 करोड़ रुपए था।

ककडेऊ गांव के स्कूलों में बनाया गया राहत कैंप

1,473 गांवों को मिल रहा था पानी

परियोजना के तहत पिछले तीन महीने से झुंझुनू में पानी की सप्लाई की जा रही थी। कुछ दिनों से मलसीसर कस्बे में भी यहां से पानी पहुंच रहा था। इस परियोजना के तहत 1,473 गांवों को पानी दिया जाना था।

अपने कॉलेज में अच्छे अंक दिलवाकर मोटी रकम वसूलता था बच्चा राय

मई 2016 में जब इंटर आर्ट्स का रिजल्ट आया, तो वैशाली जिले के वीआर कॉलेज के कई छात्र टॉपर लिस्ट में आए। इसी कॉलेज की रूबी राय 444 अंक लाकर टॉपर बनी थी। मीडिया से बातचीत में उसने पॉलिटिकल साइंस को प्रोडिकल साइंस बताया था। इससे पता चला कि जिस छात्रा को सब्जेक्ट के बार में पता तक नहीं था, वह टॉपर बन गई। बच्चा राय वैशाली जिले के लालगंज में स्थित वी आर कॉलेज चलाता था। वह अपने कॉलेज के छात्रों से अच्छे अंक दिलाने के बदले मोटी रकम वसूलता था। उसने बिहार बोर्ड अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद से गठजोड़ कर रखा था। वह बोर्ड अध्यक्ष के साथ मिलकर अपने कॉलेज के छात्रों को मनमाने मार्क्स दिलाता था। वह छात्रों की कॉपी बदलवा देता था और उसकी अलग से मार्किंग कराता था।

Get the latest IPL 2018 News, check IPL 2018 Schedule, IPL Live Score & IPL Points Table. Like us on Facebook or follow us on Twitter for more IPL updates.
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Rohtak News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार केस में कोर्ट ने पीटर मुखर्जी को
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Rohtak

    Trending

    Live Hindi News

    0
    ×