Hindi News »Haryana »Rohtak» अफसरों की खींचतान में लाल मस्जिद के सामने एलीवेटेड रोड के पिलर का निर्माण कार्य अटका

अफसरों की खींचतान में लाल मस्जिद के सामने एलीवेटेड रोड के पिलर का निर्माण कार्य अटका

भिवानी स्टैंड पर लाल मस्जिद के सामने एलीवेटेड रोड के अंतिम पिलर का निर्माण पीडब्लूडी के अफसरों की आपसी खींचतान...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 03:30 AM IST

भिवानी स्टैंड पर लाल मस्जिद के सामने एलीवेटेड रोड के अंतिम पिलर का निर्माण पीडब्लूडी के अफसरों की आपसी खींचतान में अटक गया है। 15 दिन से पिलर की पायलिंग पर स्टील बांधने के बाद कंक्रीट डलवाने की तैयारी चल रही है। लेकिन इसी बीच अधिकारियों ने डिजाइन री चेक कराने की मांग उठा दी। इधर, 26 जनवरी से दिल्ली रोड पुराने बसस्टैंड से झज्जर मोड़ तक वन वे है। इससे शहर की प्रमुख बाजारों में जाने के लिए लोगों को मुश्किल उठानी पड़ रही है। लाल मस्जिद के सामने बन रहे पिलर के फाउंडेशन के बीच से पानी की दो व सीवर की एक पाइप लाइन पहले से बिछी हुई हैं। यहां सीवर का मेनहोल भी है। पहले एक्सपर्ट से पास होने के बाद उसकी डिजाइन पर पायलिंग से लेकर स्टील बांधने तक का काम पूरा कर लिया गया, लेकिन अब अफसर डिजाइन री चेक के बहाने काम अटका रहे हैं। दिल्ली के किसी डिजाइनर को फोटोग्राफ्स और आवश्यक जानकारी भेजी जा चुकी है। अभी तक वहां से हरी झंडी मिलने का इंतजार है।

रोहतक. भिवानी स्टैंड एलीवेटिड रोड।

दोबारा से कराया जा रहा डिजाइन चेक

इधर एक अधिकारी ने बताया कि एलीवेटेड रोड की सेफ्टी पूरी तौर सिक्योर करने के लिए दोबारा से डिजाइन चेक कराई जा रही है। इसके लिए दिल्ली के एक्सपर्ट के पास फोटो ग्राफ्स सहित जरूरी चीजें भेजी जा चुकी हैं। एक हफ्ते के अंदर ओके हाेते ही पिलर का काम आगे बढ़ जाएगा।

जल्द डलवाएंगे कंक्रीट

लाल मस्जिद के सामने के एलीवेटेड रोड के पिलर का काम ऊपर से मिली डिजाइन के अनुसार ही कराया जा रहा है। उसमें किसी भी प्रकार का संशय नहीं है। अगले दो से तीन दिन के अंदर उसमें कंक्रीट डालने का काम शुरू करवा दिया जाएगा। प्रोजेक्ट में किसी भी प्रकार का अवरोध आने नहीं दिया जाएगा। -हनुमंत सांगवान, एक्सईएन पीडब्लूडी

रोड पर ट्रैफिक वन वे होने से लोग परेशान:दूसरीओर डिजाइन कैंसिल होने पर पिलर का काम दोबारा नए सिरे से करवाना पड़ सकता है। शुक्रवार को जिला उपायुक्त डॉ. यश गर्ग की मौजूदगी में रोड सेफ्टी की बैठक में भी यह मुद्दा उठाया था। ट्रैफिक एसएचओ ने प्रशासन से हस्तक्षेप कर जल्दी से पिलर का निर्माण आगे बढ़वाने की मांग की है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rohtak

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×