Hindi News »Haryana »Rohtak» पार्सल से टकराई मालगाड़ी, दो पहिए उतरे, वापस ट्रैक पर चढ़ाने में लगे 4 घंटे

पार्सल से टकराई मालगाड़ी, दो पहिए उतरे, वापस ट्रैक पर चढ़ाने में लगे 4 घंटे

रोहतक जंक्शन के यार्ड में शंटिंग कर प्लेटफार्म पर लगाई जा रही मालगाड़ी ट्रैक किनारे पड़े पार्सल से टकरा गई। टक्कर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 03:45 AM IST

पार्सल से टकराई मालगाड़ी, दो पहिए उतरे, वापस ट्रैक पर चढ़ाने में लगे 4 घंटे
रोहतक जंक्शन के यार्ड में शंटिंग कर प्लेटफार्म पर लगाई जा रही मालगाड़ी ट्रैक किनारे पड़े पार्सल से टकरा गई। टक्कर इतनी तेज थी कि वैगन के दो पहिए पटरी से उतर गए। ड्राइवर ने डिरेलमेंट की सूचना स्टेशन प्रबंधन को दी तो प्रबंधन में हड़कंप मच गया। रविवार को अवकाश के दिन भी अफसर घटनास्थल पर जांच करने पहुंचे। पटरी से उतरी मालगाड़ी को ट्रैक पर लाने के लिए अफसरों की टीम चार घंटे तक मशक्कत करती रही। डिरेलमेंट होने के तीन घंटे बाद पहुंची टीम ने 35 मिनट में पहियों को पटरी पर चढ़ाकर ट्रैक को फिट घोषित कर दिया गया। हालांकि इस दौरान ट्रेन संचालन बाधित न होने की पुष्टि की गई है।

रोहतक. ट्रक यूनियन के पास माल गोदाम के सामने पटरी से मालगाड़ी की बोगी उतरी हुई ।

वैगन से गिरा पार्सल, पहिए के नीचे फंसा तो पटरी से उतरे : जांच टीम ने बताया कि मालगोदाम में सुबह 7.50 बजे पार्सल से मालगाड़ी शंटिंग की जा रही थी तभी मालगाड़ी के धीमे होने पर लेबरों ने वैगन का दरवाजा खोल दिया। इससे वैगन से पार्सल निकलकर गिरकर पहिए के नीचे आ गया। इससे व्हील अनियंत्रित होकर पटरी से उतर गए। पीडब्ल्यूआई के एक इंजीनियर ने बताया कि दिल्ली से 11.38 बजे मोटर वैन रोहतक पहुंची। 12.10 बजे फिट दिया। इस मौके पर एसएस मीणा, टीआई बलबीर, लोको इंस्पेक्टर, एसपी सिंह सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

जांच के नाम औपचारिकता

निभाने की तैयारी

19 जनवरी को रोहतक जंक्शन पर मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया था। इस डिरेलमेंट का असर यह हुआ कि 10 ट्रेनों का संचालन बाधित रहा और 700 से अधिक यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दिल्ली मंडल के अफसरों ने एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट तैयार कर आगामी कार्रवाई करने का आश्वस्त किया गया। दो माह बीतने को है लेकिन डिरेलमेंट किसकी वजह से हुआ, यह अभी तक तय कर रिपोर्ट सार्वजनिक करने से अफसर बच रहे हैं। अब ठीक उसी तरह रविवार सुबह हुए डिरेलमेंट के लिए जांच कमेटी बनाने का हवाला देकर मामला ठंडे बस्ते में डालने की तैयारी कर ली गई है।

रोहतक. माल गोदाम के पास पटरी से उतरी हुई मालगाड़ी की बोगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rohtak

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×