• Home
  • Haryana
  • Rohtak
  • कन्हेली हेड से 200 क्यूसेक पानी जलघरों के टैंक में पहुंचा, अब शहर में दोनों टाईम होगी पेयजल आपूर्ति
--Advertisement--

कन्हेली हेड से 200 क्यूसेक पानी जलघरों के टैंक में पहुंचा, अब शहर में दोनों टाईम होगी पेयजल आपूर्ति

नहरी क्लोजर के चलते पीने के पानी की 5 दिन से चल रही राशनिंग सोमवार से पूरी तरह खत्म होने का पब्लिक हेल्थ विभाग ने...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 03:50 AM IST
नहरी क्लोजर के चलते पीने के पानी की 5 दिन से चल रही राशनिंग सोमवार से पूरी तरह खत्म होने का पब्लिक हेल्थ विभाग ने दावा किया है। पब्लिक हेल्थ विभाग ने झज्जर रोड वाटर वर्क्स से जुड़े क्षेत्रों में रविवार को ही दोनों समय पीने के पानी की सप्लाई शुरू कर दी है, जबकि सोनीपत रोड स्थित फर्स्ट वाटर वर्क्स से जुड़ी काॅलोनियों व मोहल्लों में सोमवार से सुबह-शाम पेयजलापूर्ति की तैयारी है। सिंचाई विभाग की ओर से कन्हेली हेड पर शनिवार को ही बीएसबी में आया 200 क्यूसेक पानी इकट्ठा कर लिया था। अफसर अगले 6 दिन तक जल संकट खत्म होने का दावा कर रहे हैं।

रोहतक. पानी से भरा सोनीपत रोड के जलघर का टैंक।

चारों जलघरों के टैंकों में भरा नहरी पानी

बीएसबी नहर में पानी मिलने के बाद शहरी क्षेत्र में स्थित प्रथम जलघर सोनीपत रोड, द्वितीय जलघर झज्जर रोड, जेएलएन के किनारे बोहर गांव स्थित तीसरे जलघर और देव काॅलोनी स्थित चौथे जलघर के टैंकों को भरने का काम शुरू कर दिया गया। पानी की पर्याप्त उपलब्धता होने के बाद पब्लिक हेल्थ विभाग ने रविवार को झज्जर रोड वाटर वर्क्स से दोनों समय पानी की सप्लाई छोड़ दी। सेकंड वाटर वर्क्स से जुड़े शुगर मिल बूस्टर, ओल्ड आईटीआई बूस्टर, हायर सेकंडरी बूस्टर, ओल्ड बस स्टैंड बूस्टर और इंदिरा काॅलोनी बूस्टर के जरिए अब नियमित पीने का पानी देने का दावा किया है।

सोनीपत रोड जलघर से आज पूरा मिलेगा पानी

सोनीपत रोड स्थित प्रथम जलघर के टैंकों को रविवार की रात तक रॉ वाटर स्टोर करने के बाद सोमवार की सुबह से दोनों समय पानी की सप्लाई दी जाएगी। रविवार की रात में ही इस जलघर से जुड़े गोहाना अड्डा बूस्टर, पाड़ा मोहल्ला बूस्टर, डेयरी मोहल्ला बूस्टर एवं जुलाहा चौक बूस्टर को आपूर्ति शुरू होगी ताकि पानी की किल्लत को दूर किया जा सके।

6 दिन नहीं होगी राशनिंग


कन्हेली हेड पर कराई पाउंडिंग