• Hindi News
  • Haryana
  • Rohtak
  • ण्मोकार मंत्र है प्यारा, इसने लाखों को तारा...
--Advertisement--

ण्मोकार मंत्र है प्यारा, इसने लाखों को तारा...

श्री दिगंबर जैन मंदिर सराय मोहल्ला की ओर से जैन संत प्रणम्य सागर महाराज और चंद्रसागर महाराज का 21वां दीक्षा दिवस...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:20 PM IST
श्री दिगंबर जैन मंदिर सराय मोहल्ला की ओर से जैन संत प्रणम्य सागर महाराज और चंद्रसागर महाराज का 21वां दीक्षा दिवस समारोह झज्जर रोड स्थित जैनजति जी में बुधवार को मनाया गया। इस मौके पर जैन पब्लिक स्कूल के बच्चों ने मेरे गुरुवर का सारा जग है दीवाना, आपके चरणों में है शत शत वंदन भजन की प्रस्तुति दी। जैन पाठशाल के बच्चों ने सुंदर भजनों के माध्यम से जैनक जयतु शासनम अरहतो को नमन, आचार्यों को वंदन भजन एवं गुजराती डांडिया नृत्य प्रस्तुत किया। इस अवसर पर एक पुस्तक का भी विमोचन किया गया।

एलपीएस के निदेशक विजय कुमार जैन ने परिवार सहित जैन संत प्रणम्य सागर महाराज एवं मुनि चंद्र सागर महाराज के चरणों का प्रक्षालन किया।

झज्जर रोड स्थित जैन जति में आयोजित दीक्षा समारोह के दौरान नृत्य करतीं छात्राएं।

11 थािलयों में 108 दीपकों से हुई आरती

हांसी से सुदर्शन जैन ने परिवार सहित 21 परिवारों ने भी मुनि को शास्त्र भेंट किए। 11 थालियों में 108 दीपकों के साथ संगीतमय महाआरती हुई। 36 महिलाओं ने अलग तरह से बने महाअर्घ्य मुनि के चरणों में समर्पित किया। आचार्य विद्यासागर के चित्र का अनावरण दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। दिल्ली के मनोज शर्मा एंड पार्टी ने ण्मोकार मंत्र है प्यारा इसने लाखों को तारा, गुरुवर तेरे चरणों की धूल जो मिल जाए सच कहता हूं मेरी तकदीर बदल जाए, मेरे गुरुवर प्रणम्य सागर व चंद्र सागर की करते रहो जय जयकार, केसरिया केसरिया आज हमारे संग केसरिया, गुरु जी रख दो सिर पर हाथ, गुरु जी करेंगे बेड़ा पार, गुरु की जय बोलो जैसे भजनों की प्रस्तुति दी। इस अवसर पर उद्योगपति विजय कुमार जैन, राजेश जैन डीएलएफ, सन्नी निझावन, पीयूष जैन, राजीव जैन आदि मौजूद रहे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..