--Advertisement--

एलीवेटेड रोड पर जाम

शहर के भिवानी स्टैंड चौक के पास एलीवेटेड रोड के पिलर निर्माण के चलते दिल्ली रोड पर रोजाना जाम लग रहा है। इसी जाम के...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:20 PM IST
एलीवेटेड रोड पर जाम
शहर के भिवानी स्टैंड चौक के पास एलीवेटेड रोड के पिलर निर्माण के चलते दिल्ली रोड पर रोजाना जाम लग रहा है। इसी जाम के कारण एलीवेटेड रोड का निर्माण कार्य भी प्रभावित हो रहा है। वहीं पुलिस और कंस्ट्रक्शन कंपनी एक दूसरे पर जाम से होने वाली परेशानी का जिम्मा डाल रहे हैं। कंस्ट्रक्शन कंपनी का कहना है कि इस रोड पर ट्रैफिक वन वे की व्यवस्था करने के बाद भी वाहन यहां से गुजर रहे हैं जबकि पुलिस का कहना है कि जाम के लिए आसपास के बाजार में हो रखा अतिक्रमण जिम्मेदार है। दो दिन से उन्होंने अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान भी चलाया है। वहीं कंस्ट्रक्शन कंपनी ने अब एसपी को पत्र लिख इस रोड पर वाहनों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस नाके बढ़ाने की मांग की है।

रूट वन-वे होने के बाद भी गुजर रहे वाहन, कंस्ट्रक्शन कंपनी ने एसपी को 3 नए नाके लगाने के लिए लिखा पत्र

तीन जगह नए नाके लगाने की मांग

एलीवेटेड रोड के पिलर का निर्माण देख रही कंपनी ने दुर्गा भवन मंदिर चौक, इंदिरा मार्केट नाका, इसके आगे डेयरियों की ओर जाने वाली गली आदि नाके पर ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की मांग की गई है। साथ ही दोपहिया वाहनों को छोड़कर कच्चा बेरी रोड से दिल्ली रोड पर आने वाले वाहनों पर पाबंदी लगाने की अपील की है, जिससे जाम की स्थिति से निजात मिल सके। इधर ट्रैफिक एसएचओ गुरदेव सिंह ने बताया कि दिल्ली रोड पर वन वे नियम का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। रूट डायवर्ट करने के साथ लगने वाले नाकों पर भी ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की गई है। झज्जर रोड से ओल्ड बसस्टैंड के बीच दिल्ली रोड पर भी नजर रखी जा रही है।

गाड़ियां निकलने के लिए

बच रही कम जगह,

इसलिए लगता है जाम

दरअसल भिवानी व हिसार रोड की ओर से आने वालों काे रेलवे रोड बाजार, किला रोड बाजार, दिल्ली दरवाजा, गोहाना अड्डा और पालिका बाजार आदि पहुंचने के लिए भिवानी स्टैंड जंक्शन आना पड़ता है। यहां की लाल मस्जिद के सामने एलीवेटेड रोड के अंतिम पिलर के निर्माण का कार्य चल रहा है। आसपास जगह कम होने के चलते बेरीकेड्स लगाकर दिल्ली रोड को यहां वन वे कर दिया गया है, जिससे ट्रैफिक जाम की स्थिति बन रही है। ट्रैफिक पुलिस की ओर से वन वे की घोषणा के बाद भी झज्जर रोड और ओल्ड बसस्टैंड के बीच पड़ने वाली गलियों व चौकों से वाहन अंदर की ओर आकर जाम की स्थिति बना रहे हैं।

X
एलीवेटेड रोड पर जाम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..