--Advertisement--

शहर के पॉश इलाकों म

Rohtak News - फर्श, शीशे, शटर तोड़ते हुए उखाड़ी एटीएम, मगर धमाका कौन सुनता? मार्केट में चौकीदार तक नहीं, हैरत की बात; दिन में गार्ड,...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:25 PM IST
शहर के पॉश इलाकों म
फर्श, शीशे, शटर तोड़ते हुए उखाड़ी एटीएम, मगर धमाका कौन सुनता? मार्केट में चौकीदार तक नहीं, हैरत की बात; दिन में गार्ड, रात को सूनी, बीमे का खेल


शहर के पॉश इलाकों में शामिल सेक्टर 2-3 के शॉपिंग सेंटर में बदमाशों ने बुधवार को देर रात जिले में एटीएम चोरी की सबसे बड़ी वारदात को अंजाम दिया। 27 लाख 79 हजार 200 रुपए से भरी एटीएम को चोर उखाड़ कर ले गए। गुरुवार की सुबह जब सिक्योरिटी गार्ड मार्केट पहुंचा तो मामले का पता चला। पुलिस को जांच के दौरान एटीएम के बरामदे के पास सड़क पर किसी गाड़ी के टायरों के निशान मिले हैं। पुलिस का मानना है कि बोलेरो या स्कॉर्पियो जैसी गाड़ी में चोर आए थे। एटीएम को किसी क्रेन नुमा मशीन से खींचकर गाड़ी में डाला गया है। फर्श पर एटीएम के घसीटने के निशान भी मिले हैं। केबिन जिस तरह की हालत में मिला है, उससे लगता है कि इसे उखाड़ते वक्त धमाका हुआ होगा। मगर रात 3 से सुबह 5 बजे के बीच हुए इस धमाके को सुनने वाला कोई नहीं था। क्योंकि इतनी बड़ी मार्केट में एक भी चौकीदार नहीं है। एटीएम पर गार्ड तैनात है लेकिन उसकी ड्यूटी सुबह 6 से लेकर रात 10 बजे तक है। रात को एटीएम को सूना छोड़ दिया जाता है।

सेक्टर 2-3 की मार्केट से 27 लाख 79 हजार कैश समेत एटीएम उखाड़ ले गए चोर


रात 3 से तड़के 5 बजे के बीच उखाड़ी एटीएम

2:30 बजे : पुलिस की वैन ने लगाया था चक्कर

थाना इंचार्ज देवेंद्र मान का कहना है कि रात करीब ढाई पुलिस की मोबाइल वैन मार्केट गई थी, तब एटीएम सुरक्षित था। उसके बाद वैन दूसरे इलाकों में गश्त करने चली गई। यानि 3 बजे के बाद की घटना होगी।

5.00 बजे : मार्केट में खुल चुकी थी एक दुकान

परिधि जनरल स्टोर के संचालक बबलू ने बताया कि रात साढ़े दस बजे दुकान बंद कर घर गया था। सुबह 5 बजे दुकान खोलने आया था। तब यहां कोई नहीं था। एटीएम की तरफ ध्यान नहीं गया।

6.00 बजे : गार्ड के पहुंचने पर एटीएम नहीं थी

सिक्योरिटी गार्ड सतीश ने बताया कि सुबह 6 से लेकर रात 10 बजे ड्यूटी होती है। बुधवार को ड्यूटी पर मार्केट आया तो एटीएम गायब थी। शटर उखड़ा हुआ था। शीशे टूटकर सड़क तक पड़े थे।

गार्ड सतीश बोला, मंगलवार को मेरा भाई था ड्यूटी पर

किलोई गांव के सतीश ने बताया उसकी ड्यूटी सुबह छह बजे से लेकर शाम दस बजे तक ड्यूटी है। पिछले तीन महीने यहीं ड्यूटी है। उसका भाई अशोक की भी इसी एटीएम पर ड्यूटी है। मंगलवार को उसका भाई ड्यूटी पर था। बुधवार की सुबह छह बजे जब वह ड्यूटी पर आया तो उसको एटीएम का शटर उखड़ा मिला। इसके बाद उसने सुपरवाइजर को फोन कर बताया।

रोहतक. सेक्टर 2 मार्केट में टूटा एटीएम बूथ।


इतने नोट ले गए चोर

नोट संख्या राशि

100 67 6,700

500 3,365 16,82,500

2000 545 10,90,000

कुल 27,79,200

नोट : एटीएम कंपनी से प्राप्त आंकड़ा।

नॉलेज




इन 3 बिंदुओं पर जांच

1. कौन सी थी गाड़ी : मार्केट की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे से कोई सुराग न मिलने पर पुलिस अब विभिन्न रास्तों पर लगे कैमरे की फुटेज जांच रही है ताकि यह पता चल सके कि एटीएम को किस गाड़ी में लेकर गए।

2. कोई सेलफोन नंबर : पुलिस इलाके के मोबाइल टावर का डंप उठवाया है। ताकि सेलफोन नंबरों को खंगाल कर बदमाशों की गिरेबां तक पहुंच सके। हालांकि पुलिस को बदमाशों की तरफ से सेलफोन की उम्मीद कम है।

3. पुराने गैंग पर नजर : एटीएम उखाड़ने की वारदातों में लिप्त गैंग से जुड़े बदमाशों के बारे में भी पुलिस पड़ताल कर रही है। इनमें कितने जेल के अंदर है और कितने बाहर।



X
शहर के पॉश इलाकों म
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..