Hindi News »Haryana »Rohtak» Bhipinder Hooda Said BJP Event Management And Entertainment Govt

पूर्व सीएम का सरकार पर निशाना, कहा- भाजपा इवेंट मैनेजमेंट एंड इंटरटेनमेंट सरकार

हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में पिछले तीन वर्षों में केवल यूथ फेस्टिवल व स्वर्ण जयंती कार्यक्रम हुए हैं।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 06, 2017, 06:45 AM IST

रोहतक.पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में पिछले तीन वर्षों में केवल यूथ फेस्टिवल व स्वर्ण जयंती कार्यक्रम हुए हैं। न बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिला, न कहीं विकास हुआ। भाजपा इवेंट मैनेजमेंट एंड इंटरटेनमेंट की सरकार है। सरकार बताए स्वर्ण जयंती का 1700 करोड़ का बजट कहां गया। सरकार इस बारे में श्वेत पत्र जारी करे। वे रविवार को अपने डी-पार्क स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

पूर्व सीएम ने कहा कि सरकार ने तीन बार प्रदेश को जलाने का प्रयास किया है। पहली बार रामपाल मामले में, दूसरी बार जाट आरक्षण व तीसरी बार पंचकूला में आगजनी कराई। जाट आरक्षण आंदोलन के उग्र होने व हिंसा के लिए केवल भाजपा दोषी है। दूसरे पर आरोप लगाने वाले वित्तमंत्री खुद अपनी गिरेबां में झांककर देखें। भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पहली बार ऐसी सरकार देखी है, जिसने 2600 एकड़ का अवार्ड सुनाने व पजेशन देने के बाद डी-नोटिफिकेशन जारी किया है। केंद्र की भाजपा ने हर वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, जबकि औसत 1.25 लाख की नहीं है। इस आधार पर भाजपा को माइनस में नंबर दूंगा। भाजपा महाराष्ट्र, राजस्थान व यूपी की तर्ज पर हरियाणा में किसानों का कर्ज माफ करे।
2005 में हुड्‌डा ने बोए नफरत के बीज: सैनी
भाजपा सांसद राजकुमार सैनी ने हुड्‌डा और चौटाला पर जात-पात की राजनीति करने का आरोप लगाया। सैनी ने कहा कि प्रदेश में हुड्डा और ओमप्रकाश चौटाला का परिवार जात-पात की राजनीति करते हैं। इन्होंने यह खाई इतनी गहरी कर दी कि लोग बंट चुके हैं और नाम मेरा लेते हैं। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने वर्ष 2005 में झूठे आंकड़े प्रस्तुत कर समाज को आरक्षण देकर नफरत का बीज बो दिया। आरक्षण के नाम पर जो तांडव हुआ उसके लिए हुड्डा जिम्मेदार हैं। यह बात प्रो. वीरेंद्र सिंह की सीडी से सिद्ध हो चुकी है। नई पार्टी बनाने के सवाल पर कहा कि पार्टी जरूर बनेगी। कब बनेगी इसका निर्णय जनता लेगी। वे नारनौल, नांगल चौधरी व महेंद्रगढ़ में 26 नवंबर के जींद में होने वाले समानता महासम्मेलन का न्योता देने आए थे।
पिछली कांग्रेस सरकार में हम प्यादे थे: अशोक तंवर
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार में हम प्यादे थे। राजनीति का शिकार हो गए। शतरंज के खेल में सबसे पहले प्यादे ही मारे जाते हैं। अब सोनिया गांधी व राहुल गांधी ने अहम जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं, पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा कि यह उनकी व्यक्तिगत राय है। मुझे इस पर कुछ नहीं कहना। हालांकि हुड्‌डा व तंवर के बीच का विवाद जगजाहिर है। वे रविवार को महात्मा ज्योतिबा फुले की पुण्यतिथि पर आयोजित समारोह में पहुंचे थे। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने अप्रत्यक्ष तौर पर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर उनके ही गढ़ में आकर निशाना साधा। प्रदेश में मार्च 2005 से अक्टूबर 2014 तक हरियाणा में रहे कांग्रेस शासन पर उन्होंने कहा कि वे उस दौरान सांसद थे। सांसद तो प्यादा ही होता है। सत्ता की कुर्सी हासिल करते ही सब नेता लोगों को भूल जाते हैं।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rohtak

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×