Hindi News »Haryana »Rohtak» Reservation Issue Again Raising On Kaushal Vikas Sansthan

मलिक ने चौ. बीरेंद्र सिंह के सामने कहा समझौता लागू करो वरना फिर आंदोलन

जसिया में रविवार को यशपाल मलिक गुट ने एक बार फिर आरक्षण की मांग को पुरजोर तरीके से उठाया।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 27, 2017, 04:54 AM IST

मलिक ने चौ. बीरेंद्र सिंह के सामने कहा समझौता लागू करो वरना फिर आंदोलन

रोहतक. जसिया में रविवार को यशपाल मलिक गुट ने एक बार फिर आरक्षण की मांग को पुरजोर तरीके से उठाया। मौका रहा जाट सेवा संघ व अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति की ओर से दीनबंधु छोटूराम प्रतियोगी परीक्षा एवं कौशल विकास संस्थान के भूमि पूजन का। भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री चौ. बीरेंद्र सिंह के सामने समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक ने सरकार को चेताया।

मलिक ने कहा कि प्रदेश सरकार 19 मार्च को हुए समझौते को लागू करने में देरी कर रही है, जिसके कारण समाज में असंतोष बढ़ रहा है। अगर हरियाणा व केन्द्र सरकार की ओर से समझौते को जल्द लागू नहीं किया गया तो जाट समाज को फिर से आंदोलन की राह पर जाना पड़ेगा। इसके लिए 3 दिसंबर को हरियाणा प्रदेश कार्यकारिणी व राष्ट्रीय कार्यकारिणी के मुख्य पदाधिकारियों की बैठक आयोजित कर आंदोलन को लेकर निर्णय लिए जाएंगे।


उन्हीं की पार्टी के पंजाब से पूर्व सांसद जगमीत बराड़ ने जरूर निशाना साधा और कहा कि चौ. रणबीर सिंह के साथ मेरे पिता मंत्री रहे थे, चाहे उनके पुत्र हो भूपी। यदि भूपेंद्र सिंह हुड्डा जसिया की धरती पर आज चौ. बीरेंद्र सिंह, अभय चौटाला और यशपाल मलिक के साथ बैठे होते तो किसान की कोई मांग नहीं रूकने वाली थी।

रैली में आठ प्रस्ताव किए गए पास

1. 19 मार्च 2017 को सीएम व चौ. बीरेन्द्र सिंह और केन्द्रीय मंत्री पीपी चौधरी के साथ 6 मांगों पर हुए समझौते की बची शेष मांगों पर सरकार तुरंत कार्रवाई करे।
2. दिसंबर 2017 तक जाटों को प्रदेश स्तर पर आरक्षण का लाभ दिया जाए।
3. केन्द्र सरकार शीतकालीन सत्र में राष्ट्रीय सामाजिक व शैक्षणिक पिछड़ा वर्ग आयोग का संशोधन विधेयक संसद में पास कराए ।
4. 3 दिसम्बर को हरियाणा प्रदेश कार्यकारिणी व राष्ट्रीय कार्यकारिणी के मुख्य पदाधिकारियों की बैठक होगी।
5. जाट सेवा संघ की ओर से कौशल विकास संस्थान का भूमि पूजन किया गया।
6. संस्थान के प्रथम चरण में कार्यालय का निर्माण कार्य 3 दिसम्बर को शुरू होगा।
7. मुख्य निर्माण बसंत पंचमी से शुरू होगा।
8. जाट समाज एक ईंट व सामर्थ्य के अनुसार संस्थान को दान देगा।

कैप्टन अभिमन्यु विरोध करवाने की साजिश रच रहे हैं : यशपाल मलिक
मलिक ने कहा कि कुछ लोग अपने निजी स्वार्थों को पूरा करने के लिए राजनेताओं के इशारे पर जाट समाज को बदनाम कर रहे हैं। वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु विरोध करवाने की साजिश रच रहे हैं।

रैली करना सबका अधिकार : हुड्डा

जसिया में यशपाल मलिक व जींद में राजकुमार सैनी की रैली पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि रैली करना सबका अधिकार है, लेकिन सरकार की नीयत ठीक नहीं है। समाज में किसी को भी राजनीति नहीं करनी चाहिए। भाईचारे और देशभक्ति की भावना होनी चाहिए।

भारी संख्या में पहुंचे रामपाल समर्थक

आरक्षण समिति को समर्थन दे रहे रामपाल समर्थक जसिया रैली में भी भारी संख्या में पहुंचे। रामपाल समर्थकों की Ÿ”र से 15 लाख रुपए का चंदा भी संस्थान के लिए दिया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rohtak

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×