Hindi News »Haryana »Rohtak» Sarpanchs Meeting Convening With Jat Reservation Committee

जसिया रैली पर दो गुटों में बंटे सरपंच, बैठक में चुना नया ब्लॉक प्रधान

भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति की ओर से तय की गई रैली को लेकर लगातार रोहतक खंड के सरपंचों के बीच गतिरोध बना हुआ है।

Bhaskar news | Last Modified - Nov 11, 2017, 05:50 AM IST

जसिया रैली पर दो गुटों में बंटे सरपंच, बैठक में चुना नया ब्लॉक प्रधान
रोहतक.जसिया गांव में 26 नवंबर को अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति की ओर से तय की गई रैली को लेकर लगातार रोहतक खंड के सरपंचों के बीच गतिरोध बना हुआ है। कुछ सरपंच रैली के पक्ष में हैं तो कुछ इसका विरोध कर रहे हैं। शुक्रवार को रोहतक खंड कार्यालय में बुलाई गई सरपंचों की बैठक में सरपंच एसोसिएशन के प्रधान का चुनाव करवाया गया और 47 सरपंचों वाले ब्लाक में से 27 सदस्यों के हस्ताक्षर करवाकर नया प्रधान राकेश किलोईया को चुन लिया गया है। जाट समिति से चंदे का हिसाब मांग रहे व वर्तमान प्रधान मकड़ौली के सरपंच सुमित ने इस पर आपत्ति जताई।
शुक्रवार दोपहर 12 बजे रोहतक खंड के सरपंचों की बैठक बुलाई गई। इस बैठक में सबसे पहले 26 नवंबर की जसिया की रैली का मामला उठाया गया। बैठक में मौजूद रोहतक ब्लाॅक के 27 सरपंचों की ओर से रैली के बहिष्कार की बात को सिरे से नकार दिया। हुड्डा खाप के प्रधान ओमप्रकाश हुड्डा ने बताया कि इस बैठक में 27 सरपंच मौजूद रहे। इसके बाद यहां पर रोहतक खंड सरपंच एसोसिएशन के नए प्रधान के तौर पर सरपंचों के जिला प्रधान राकेश किलोईया को ही दोबारा से ब्लाक एसोसिएशन की भी जिम्मेदारी दी गई। इस दौरान सोमबीर जसिया, पवन हुड्डा, कप्तान सिंह, शमशेर रूड़की, घिलौड़ खुर्द से दीपक, समर गोपालपुर से गीता देवी, बसंतपुर से प्रवीन, काहनी से राजेंद्र, समर गोपालपुर कलां से शिवकुमार, कबूलपुर से चेतरी देवी, किलोई खास से रामफल, पोलंगी से संजय को बैठक में दर्शाया गया। वहीं, जसिया में एक गुट की ओर से प्रस्तावित 11 नवंबर की बैठक का वहां के सरपंच ने विरोध किया।
प्रधान मैं ही हूं : सुमित
सरपंच सुमित मकड़ौली ने कहा कि जाट आरक्षण समिति की ओर से सरपंचों से दबाव डालकर साइन करवाए गए हैं। प्रधान मैं ही हूं। इस्तीफा देने को भी तैयार हूं। बशर्ते सारे सरपंच यह फैसला दें।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rohtak

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×