Hindi News »Haryana »Rohtak» दिल्ली रोड पर 30 दिन वाहनों की एंट्री होगी बैन

दिल्ली रोड पर 30 दिन वाहनों की एंट्री होगी बैन

पुराना बसस्टैंड साइड से एलीवेटेड रोड की आरई वॉल बनाने के लिए अगले हफ्ते से 30 दिन तक दिल्ली रोड का यातायात बंद किया...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:35 AM IST

दिल्ली रोड पर 30 दिन वाहनों की एंट्री होगी बैन
पुराना बसस्टैंड साइड से एलीवेटेड रोड की आरई वॉल बनाने के लिए अगले हफ्ते से 30 दिन तक दिल्ली रोड का यातायात बंद किया जाएगा। इसके लिए कंस्ट्रक्शन कंपनी ने जिला प्रशासन और बी एंड आर विभाग से अनुमति मांगी है। एक सप्ताह में भिवानी व हिसार की ओर से आने वाले ट्रैफिक की इस रूट पर एंट्री बैन कर काम शुरू करने की तैयारी है। दिल्ली रोड पर अंबेडकर चौक साइड एलीवेटेड रोड की आरई वॉल का निर्माण लगभग 80 फीसदी पूरा हो चुका है। अब मिट्टी की एक और परत डालने के बाद तारकोल अथवा डिजाइन के अनुसार सीमेंटेड सड़क बनाई जाएगी। दोनों तरफ साइड बैरियर भी लगेंगे। यह काम करीब 5 दिन में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके बाद पुराने बसस्टैंड साइड से आरई वॉल के निर्माण शुरू किया जाएगा। आरई वॉल के निर्माण के दौरान भिवानी और हिसार की ओर से ओर से आने वाले भारी वाहनों को बाईपास होकर गुजारा जाएगा। हल्के व दोपहिया वाहनों के लिए योजना उन्हें कच्चा बेरी रोड चौक से माता दरवाजा चौक होकर जींद रोड या फिर पुराना गोहाना अड्डा से निकालने की है।

अंबेडकर चौक साइड की आरई वॉल का 80 फीसदी काम पूरा

रोहतक. अंबेडकर चौक पर एलीवेटेड रोड निर्माण में जुटे कंपनी कर्मचारी।

आज प्रशासन-कंपनी की मीटिंग :ट्रैफिक एसएचओ गुरुदेव ने बताया कि एलीवेटेड रोड की आरई वॉल के लिए पुराना बस स्टैंड साइड दिल्ली रोड बंद करने पर भिवानी और हिसार रोड की ट्रैफिक को नियंत्रित करने के दो ही विकल्प हैं। पहला माता दरवाजा होकर छोटे वाहन व बाइक निकाली जाएगी। दूसरा ओल्ड बस स्टैंड परिसर से कच्चा बेरी रोड वाया रेलवे स्टेशन होते हुए झज्जर रोड से वाहनों का निकाला जा सकता है। मंगलवार को कंपनी प्रशासन से बात कर ट्रैफिक कंट्रोल का रूट चार्ट तैयार करेगी।

एक्सपर्ट व्यू... | रामलीला ग्राउंड से यू टर्न बेहतर विकल्प: ओल्ड बस स्टैंड साइड एलीवेटेड रोड की आरई वॉल के निर्माण के दौरान दोनों तरफ की सर्विस रोड के जरिए भिवानी व हिसार साइड की ट्रैफिक निकाली जा सकती है। हालांकि भारी वाहनों की शहर में इंट्री बैन करनी होगी। दूसरे शहर से भिवानी व हिसार जाने वाले छोटे वाहन व बाइक ओल्ड बस स्टैंड की ओर से सर्विस रोड पर पुराना रामलीला ग्राउंड के सामने से होते हुए यू टर्न लेकर हिसार की तरफ वाहन निकल सकते हैं।

75 पिलरों का निर्माण पूरा मई में डल जाएगी स्लैब

इधर एलीवेटेड रोड के सभी 75 पिलरों का निर्माण पूरा होने के बाद उन पर गार्डर चढ़ाकर स्लैब डालने का कार्य चल रहा है। कुल 25 माड्यूल में से 21 माड्यूल का स्लैब पड़ चुका है। दो माड्यूल पर शटरिंग का काम चल रहा है। मई के अंतिम सप्ताह तक स्लैब के काम पूरा होने की उम्मीद है।

अंबेडकर चौक साइड के बाद आरई वॉल पर काम

दिल्ली रोड पर अंबेडकर चौक की तरफ एलीवेटेड रोड की आरई वॉल का निर्माण कार्य चल रहा है। यह पार्टी जैसे ही इधर का काम पूरा कर देगी, ओल्ड बसस्टैंड साइड की आरई वॉल का निर्माण शुरू करवाया जाएगा। -हनुमंत सांगवान, एक्सईएन पीडब्लूडी बी एंड आर

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rohtak

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×