Hindi News »Haryana »Rohtak» मनचलों पर सख्ती, कॉलेजों के बाहर तैनात दुर्गा शक्ति रेपिड एक्शन फोर्स

मनचलों पर सख्ती, कॉलेजों के बाहर तैनात दुर्गा शक्ति रेपिड एक्शन फोर्स

महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाने को सोमवार को आईजी नवदीप विर्क ने रेंज के पांचों जिलों के एसपी...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:35 AM IST

महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाने को सोमवार को आईजी नवदीप विर्क ने रेंज के पांचों जिलों के एसपी मीटिंग ली। अब पुलिस दुर्गा शक्ति रेपिड एक्शन फोर्स का गठन करने जा रही है। जो मनचलों के खिलाफ विशेष अभियान चलाएगी। पुलिस कर्मियों को इसके लिए बाकायदा स्पेशल ट्रेनिंग दी जाएगी। दुर्गा शक्ति रेपिड एक्शन फोर्स को शहर के कॉलेजों और बाजारों में तैनात किया जाएगा। इसके लिए कई प्वाइंट तय किए हैं जहां पर महिलाओं व लड़कियों की आवाजाही ज्यादा रहती है। आईजी नवदीप विर्क ने सोमवार को एसपी जशनदीप रंधावा, एसपी झज्जर पंकज नैन, एसपी चरखी दादरी हिमांशु गर्ग, एसपी भिवानी गंगाराम पुनिया, एसपी सोनीपत सतेंदर गुप्ता के साथ मीटिंग की। आईजी ने महिलाओं के प्रति होने वाली आपराधिक घटनाओं पर फोकस रखते हुए अधिकारियों को हिदायतें दी। उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति होने वाले अपराध को गंभीरता से लिया जाए। अगर कहीं पर भी ऐसी कोई घटना सामने आए तो तुरंत मौके पर पहुंचकर मामले की पूरी जानकारी ले। इन शिकायतों पर लिए जाने वाले एक्शन पर प्रॉपर अधिकारियों द्वारा प्रोपरली फीडबैक ली जानी बहुत जरूरी है। महिला हेल्प लाइन पर कॉल करने वाली पीडि़ताओं से फीडबैक लेकर इस एक्शन प्लान को बेहतर किया जाएगा।

केस जल्द सुलझाने पर फोकस

आईजीपी नवदीप विर्क ने पांचों जिलों के पुलिस कप्तानों के साथ लॉ एंड आर्डर की स्थिति एवं अपराध दर के बारे में जानकारी ली। ब्लाइंड मर्डर एवं अन्य जघन्य अपराधों को लेकर और अधिक प्रभावी तरीके से काम करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के केसों को सुलझाने के लिए स्पेशल इंवेस्टिेगेशन टीम गठित की जाए। ताकि जल्द से जल्द अपराधियों को अरेस्ट कर सलाखों के पीछे डाला जाए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rohtak

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×