• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • युवक ने की गोवंश की हत्या, ग्रामीणों ने घर में घुसकर की तोड़फोड़, 20 परिवारों ने छाेड़ा गांव

युवक ने की गोवंश की हत्या, ग्रामीणों ने घर में घुसकर की तोड़फोड़, 20 परिवारों ने छाेड़ा गांव

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बकरीद पर बुधवार को रोहतक के टिटौली में बवाल हो गया। एक विशेष समुदाय के युवक ने घर के बाहर गोवंश के सिर पर डंडे से ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी। ग्रामीणों को पता चला तो उन्होंने आरोपी व उसके पक्ष के लोगों के घरों व समुदाय की चौपाल में जमकर तोड़फोड़ की। सूचना मिलने पर भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति पर काबू पाया। गांव में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फाेर्स तैनात कर दी गई है। रोहतक के एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने बताया कि पुलिस ने गोवंश की हत्या के मुख्य आरोपी यामीन व गाड़ी चालक शौकीन को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों पर सदर थाने में हरियाणा गोसंवर्धन एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। घरों में तोड़फोड़ मामले में पुलिस को अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है। उधर, दहशत में विशेष समुदाय के करीब 20 परिवारों ने गांव छोड़ दिया है। उनके घरों पर ताले लगे हैं। ये लोग रिश्तेदारों के घर चले गए हैं। ग्रामीणों ने यामीन के परिवार का बहिष्कार करने की मांग की है। इस पर गुरुवार को पंचायत बुलाई गई है।

रोहतक | टिटौली में विशेष समुदाय के घरों में तोड़फोड़ के दौरान पुलिस से उलझते ग्रामीण।

सरपंच का आरोप- काटने के लिए गोवंश की हत्या की गई
टिटौली के सरपंच सुरेश उर्फ सैसा का कहना है कि बुधवार सुबह 8 बजे एक गोवंश धोबी मोहल्ले से गुजर रहा था। जैसे ही वह यामीन के घर के बाहर पहुंचा तो उसने गोवंश के सिर पर लाठी से ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी। इसके बाद गोवंश के शव को गाड़ी में डालकर सिसरौली रोड पर ले गया। ग्रामीणों को पता चला तो उन्होंने गाड़ी का पीछा करना शुरू कर दिया। इस पर आरोपी सिसरौली रोड के कच्चे रास्ते पर गोवंश के शव को डालकर फरार हो गया। सरपंच का आरोप है कि यामीन ने काटने के इरादे से गोवंश की हत्या की है। वहीं, विशेष समुदाय के लोगों की ओर से बताया जा रहा है कि गलियों में घूमने वाले बेसहारा पशुओं ने समुदाय विशेष की एक लड़की को टक्कर मार दी थी। इसके बाद लड़की के परिवार के एक शख्स ने गोवंश की डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी।

3 डॉक्टरों से कराया पोस्टमार्टम, कब्रिस्तान में दफनाया
पुलिस ने 3 डॉक्टरों के मेडिकल बोर्ड के माध्यम से गोवंश का पोस्टमार्टम कराया। इसके बाद शव को दफनाने को लेकर विवाद हो गया। ग्रामीण बोले कि वे गोवंश के शव को कब्रिस्तान में दफनाएंगे। लेकिन जिला प्रशासन इसे वक्फ बोर्ड की जमीन बताकर अन्य जगह दफनाने की अपील करने लगा। ग्रामीणों और अधिकारियों के बीच जमकर कहासुनी हुई। प्रशासन ने समुदाय विशेष के लोगों से शव दफनाने पर बात की। उनकी सहमति मिलने पर ग्रामीणों ने दोपहर बाद 3 बजे कब्रिस्तान में गोवंश के शव को दफनाया।

विशेष समुदाय के लोग बोले- लड़की को टक्कर मारी थी, इसलिए डंडे से मारा गया
खबरें और भी हैं...