Hindi News »Haryana »Rohtak» Rohtak Honour Killing After Two Days Girls Dead Body Did Not Funeral

​रोहतक ऑनर किलिंगः परिजनों के इनकार के बाद, तीसरे दिन महिला आयोग ने करवाया युवती का अंतिम संस्कार

लघु सचिवालय के बाहर गोली मारकर कर दी थी हत्या।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Aug 11, 2018, 07:47 PM IST

  • ​रोहतक ऑनर किलिंगः परिजनों के इनकार के बाद, तीसरे दिन महिला आयोग ने करवाया युवती का अंतिम संस्कार
    +4और स्लाइड देखें
    युवती को अस्पताल लेकर जाते हुए।

    रोहतक।रोहतक में बुधवार को दिन दहाड़े हुई अॉनर किलिंग के मामले में मृतक लड़की का अंतिम संस्कार तीसरे दिन राज्य महिला आयोग द्वारा करवाया गया। युवता का संस्कार शीला बाईपास स्थित रामबाग शमशान घाट में किया गया। इसका फैसला शनिवार को जिला उपायुक्त यश गर्ग और राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा प्रतिभा सुमन ने लिया। गौरतलब है कि युवती के शव के अंतिम संस्कार को लेकर दो दिन से पेच फंसा हुआ था। एक दिन पहले तक शव पर दावा जताने वाली युवती को जन्म देने वाली मां और उसके ससुरालजनों ने पुलिस को लिखित में दिया कि वो युवती के शव को लेना नहीं चाहते। पुलिस ने यह पूरी रिपोर्ट तैयार कर अदालत में पेश कर दी थी। इस पर अदालत ने मामले के बारे में पुलिस और प्रशासन को निर्णय लेने की बात कही थी। शनिवार को पुलिस, प्रशासन व राज्य महिला आयोग टीम की बैठक हुई, इसमें संस्कार का निर्णय लिया गया।

    शुक्रवार को पुलिस ने मां-बाप और बुआ व फूफा को किया था गिरफ्तार
    शुक्रवार को पुलिस ने युवती के मां-बाप और बुआ व फूफा यानी दत्तक माता-पिता को गिरफ्तार किया था। पुलिस के अनुसार पूरा परिवार वारदात को अंजाम देने की साजिश में शामिल था। हत्या में प्रयुक्त हथियार यूपी से लाए गए थे। युवती के ताऊ के लड़के मोहित उर्फ मंगल ने अपने दोस्तों के जरिये शूटरों से संपर्क साधकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। हत्या से पहले फूफा रमेश ने रेकी की थी। उसी ने बदमाशों को हर अपडेट दी थी कि अब युवती कहां तक पहुंची है। रमेश बदमाशों को युवती की तरफ इशारा कर मौके से फरार हो गया था ताकि किसी को भनक न लगे। दो दिन बाद भी युवती के शव का अंतिम संस्कार नहीं हो सका है। मायके व ससुराल वालों ने शव लेने से इनकार कर दिया है। अब पुलिस शनिवार को अंतिम संस्कार को लेकर दोबारा कोर्ट में जाएगी।

    7 माह पहले किया था प्रेम विवाह
    श्याम कॉलोनी की युवती ने सिहंपुरा के सोमबीर से 7 माह पहले प्रेम विवाह किया था। युवती के दत्तक पिता ने पुलिस में केस दर्ज कराया था कि युवती के आधार कार्ड से छेड़छाड़ कर बालिग दिखाया है। युवक व उसका पिता जेल में बंद है। वहीं, युवती को नारी निकेतन करनाल भेजा हुआ है। युवती बुधवार को पेशी पर आई थी, जहां उसकी हत्या कर दी गई।

    युवती के जेल में बंद पति और ससुर को जान का खतरा शिफ्टिंग के लिए लिखा पत्र
    सुनारियां जेल में बंद युवती के प्रेमी ने गुरुवार को अदालत में अंतरिम बेल के लिए अर्जी लगाई थी, लेकिन अदालत ने उसे खारिज कर दिया। अब शुक्रवार को जेल प्रशासन ने अदालत में अर्जी लगाई कि युवत और उसके पिता के सुनारियां जेल में होने के चलते उनकी जान को खतरा हो सकता है। इसके लिए दोनों बाप बेटे काे किसी दूसरे जिले की जेल में ट्रांसफर किया जाए। ताकि जेल में कोई अनहोनी न हो।

    उत्तरप्रदेश के बिजनौर और सहारनपुर में पुलिस टीम ने की छापेमारी
    ऑनर किलिंग के मामले को अंजाम देने वाले शूटरों की तलाश में पुलिस टीम उत्तरप्रदेश में डेरा डाले हुए है। पुलिस की तीन टीमें उत्तरप्रदेश के मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर और सहारनपुर में छापेमारी कर रही है। पुलिस के मुताबिक बदमाश वारदात को अंजाम देने के बाद उत्तरप्रदेश में पनाह लिए हुए हैं।

    ये था पूरा मामला
    सात माह पहले सिंहपुरा निवासी व अनुसूचित जाति के प्रॉपर्टी डीलर सुनील से ऊंची जाति की सूर्या कॉलोनी निवासी नाबालिग ने प्रेम विवाह किया था। तब लड़की के दत्तक पिता ने बेटी को नाबालिग बताते हुए सुनील और उसके पिता पर केस कराया था। पिता-पुत्र सुनारिया जेल में हैं। लड़की को नारी निकेतन भेजा गया था। अब वह बालिग हो गई थी। बुधवार को युवती की रोहतक में गवाही थी। वह गवाही देकर बाहर निकली ही थी कि बाइक पर सवार दो युवकों ने फायरिंग शुरू कर दी। उसे बचाने आए पेहवा निवासी एसआई नरेंद्र को भी हमलावरों ने तीन गोलियां मारी। पीजीआई में एसआई ने भी दम तोड़ दिया। युवती को दो गोलियां लगी थीं। वारदात के वक्त एसआई के साथ युवती, उसकी सास, देवर और महिला कांस्टेबल भी मौजूद थी। घटना के बाद बाइक पर आए बदमाश फरार हो गए।

  • ​रोहतक ऑनर किलिंगः परिजनों के इनकार के बाद, तीसरे दिन महिला आयोग ने करवाया युवती का अंतिम संस्कार
    +4और स्लाइड देखें
    पुलिस द्वारा पकड़े गए युवती के परिजन।
  • ​रोहतक ऑनर किलिंगः परिजनों के इनकार के बाद, तीसरे दिन महिला आयोग ने करवाया युवती का अंतिम संस्कार
    +4और स्लाइड देखें
    मृतक सब इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार।
  • ​रोहतक ऑनर किलिंगः परिजनों के इनकार के बाद, तीसरे दिन महिला आयोग ने करवाया युवती का अंतिम संस्कार
    +4और स्लाइड देखें
    सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहे आरोपी।
  • ​रोहतक ऑनर किलिंगः परिजनों के इनकार के बाद, तीसरे दिन महिला आयोग ने करवाया युवती का अंतिम संस्कार
    +4और स्लाइड देखें
    युवती ने दूसरी बिरादरी के लड़के से की थी लवमैरिज।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Rohtak

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×